छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बस्तर में पानी-पानी, खतरे के निशान से ऊपर बह रही इंद्रावती

बस्तर में रविवार देर शाम से लगातार हो रही बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. शहर के कई वार्डों में घरों के अंदर पानी घुस गया है, जिससे वार्डवासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.  मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे तक तेज बारिश के आसार जताए हैं.

By

Published : Jul 29, 2019, 2:43 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

मंदिर में भरा पानी

जगदलपुर: बस्तर में रविवार देर शाम से हो रही मूसलाधार बारिश से आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. शहर के रिहायसी कॉलोनी के साथ-साथ निचली बस्तियों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. शहर के कई वार्डों में घरों के अंदर पानी घुस गया है, जिससे वार्डवासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे तक तेज बारिश के आसार जताए हैं.

बस्तर में तेज बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

24 घंटे तक तेज बारिश के आसार
इसके अलावा जगदलपुर से दंतेवाड़ा जाने वाला नेशनल हाईवे मार्ग पर भी डिमरापाल के पास पानी भर जाने से आवागमन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है. इससे जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई है. सड़क पर गाड़ियों की लंबी कतारें लगी हुई हैं. वहीं पिछले 12 घंटे से हो रही इस मूसलाधार बारिश ने नगर निगम के ड्रेनेज व्यवस्था की भी पोल खोल कर रख दी है. शहर के कई मार्ग तालाब में बदल गए हैं. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे तक लगातार मूसलाधार बारिश जारी रहेगी.

इंद्रावती नदी में बाढ़ जैसे हालात
शहर में सबसे बुरा हाल गंगामुंडा ,धरमपुरा, नयामुंडा और आड़ावाल का है जहां पर घरों के अंदर पानी घुस गया है. वही इस आफत की बारिश में धरमपुरा में स्थित साई मंदिर की व्यवस्था की भी पोल खोल कर रख दी है. मंदिर के अंदर घुटनों तक पानी भर गया है. लगातार हो रही इस बारिश की वजह से इंद्रावती नदी में बाढ़ जैसी स्थिति बन रही है. इंद्रावती नदी खतरे के निशान से ऊपर बहने वाली है.

तेज बारिश ने जिला प्रशासन की खोली पोल
12 घंटे तक हुई इस बारिश ने लोगों का घर से बाहर निकलना दूभर कर दिया है. लगातार हो रही इस बारिश ने एक ओर जहां जिला और निगम प्रशासन की पोल खोल कर रख दी है वहीं निगम के महापौर व्यवस्था दुरुस्त कर लेने की बात कर रहे हैं.

वार्डों में राहत कार्य शुरू
महापौर का कहना है कि निगम अमला पूरी तरह से वार्डों में राहत कार्य के लिए लगा हुआ है और जल्द से जल्द लोगों को राहत शिविरों में भेजने का काम किया जा रहा है. वहीं सुबह से ही बारिश से हुए जलभराव वाले वार्डों में लगातार प्रशासनिक अमला दौरा कर रहा है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details