छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जगदलपुर में फर्जी पत्रकार और पुलिस अधिकारी बन कर उगाही करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

जलदलपुर में फर्जी पत्रकार और पुलिस अधिकारी बनकर अवैध वसूली करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी वाहन चेकिंग के नाम पर उगाही कर रहे थे. जिसकी शिकायत के बाद बोधघाट पुलिस ने इन दोनों ही आरोपी को धर दबोचा है.

By

Published : May 3, 2021, 5:23 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

दो आरोपी गिरफ्तार , Two accused arrested
जगदलपुर में फर्जी पत्रकार और पुलिस अधिकारी बन कर उगाही करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

जगदलपुरः फर्जी पत्रकार और पुलिस अधिकारी बनकर वाहनों की चेकिंग करने और उनसे पैसों की उगाही करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी वाहनों को रोककर उन्हें कागजात दिखाने के लिए कहते थे और न होने पर उनसे अवैध वसूली करते थे. जिसकी शिकायत के बाद पुलिस ने इन दोनों ही आरोपी को धर दबोचा है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से उगाही किए 400 रुपए और दो मोबाइल फोन जब्त किया है.

फर्जी पत्रकार और पुलिस अधिकारी बन कर उगाही करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

वाहनों से कर रहे थे वसूली

जगदलपुर सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि 1 मई को इन दोनों ही आरोपियों के खिलाफ पैसे वसूल करने की शिकायत मिली थी. शहर के कुम्हारपारा चौक में एक ट्रैक्टर वाहन चालक से रोक कर अधिक सवारी बैठाने के नाम पर उससे पैसे की मांग रहे थे. जिसके बाद वाहन चालक ने उन्हें 400 रुपए दिया था. शंका होने पर ट्रैक्टर चालक ने इसकी शिकायत बोधघाट थाने में की थी. जिसके बाद बोधघाट पुलिस दोनों की पत्तासाजी करने के साथ तलाश में लगी हुई थी.

दुर्ग में लॉकडाउन के बीच अवैध कारोबार करने वाला गिरफ्तार

दोनों आरोपी गिरफ्तार

सीएसपी ने बताया कि मुखबिर के अनुसार एक आरोपी शंकर सिंह अटल आवास का रहने वाला बताया गया. जो पत्रकार बताकर वसूली का काम करता था. वहीं दूसरा आरोपी प्रमोद कवंर पुलिस विभाग का बर्खास्त आरक्षक है. जो अपने आप को पुलिस अधिकारी बताकर पैसों की उगाही कर रहा था. पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को धर दबोचा है. आरोपियों के पास से उगाही किए गए 400 रुपए और दो मोबाइल फोन भी जब्त किया गया है. पुलिस ने दोनों ही आरोपियों के खिलाफ 420 सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details