छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

2 साल बाद होने जा रहा बस्तर परिवहन संघ का चुनाव, जानें इस चुनाव का क्या होगा असर

बस्तर परिवहन संघ के चुनाव होने जा रहे हैं. माना जा रहा है कि इस चुनाव का सीधा असर लोकसभा चुनाव में देखने को मिल सकता है.

By

Published : Mar 18, 2019, 12:33 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

बस्तर परिवहन संघ

जगदलपुरः करीब 2 साल बाद एशिया के सबसे बड़े ट्रक यूनियन बस्तर परिवहन संघ के चुनाव होने जा रहे हैं. संघ से करीब 30 हजार लोग जुड़े हुए हैं. माना जा रहा है कि इस चुनाव का सीधा असर लोकसभा चुनाव में देखने को मिल सकता है.

बस्तर परिवहन संघ

भाजपा के दो गुटों की आपसी खींचतान में बलि का बकरा बने ट्रक यूनियन 2 साल के वनवास के बाद फिर चुनावी समर में है. परिवहन संघ के अध्यक्ष पद के लिए हो रहा ये मतदान मंगलवार यानी 18 मार्च को संपन्न होने जा रहा है.

विगत 15 वर्षों से भाजपा और कांग्रेस की राजनीति का केंद्र रहे इस गैर राजनीतिक व्यवसाय संगठन के चुनाव में कांग्रेस के मलकीत सिंह गैदु और भाजपा पार्टी के कहे जाने से महेंद्र सिंह नयन मैदान में हैं.

2 साल से था बंद
बता दें कि परिवहन संघ के कार्यालय में 2 साल से प्रशासन ने ताला जड़ा रखा था. जिसे कांग्रेस सरकार आने के बाद खोला गया. 2 साल बाद हो रहे संघ के चुनाव में नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया के साथ ही सभी प्रत्याशी प्रचार-प्रसार में लग गए हैं. 18 मार्च को होने वाले चुनाव के लिए 3 पैनल के कुल 26 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

इसमें एकता पेनल के मलकीत सिंह गैदु, युवा पैनल के प्रदीप पाठक और धरना पैनल के महेंद्र सिंह ने अपने-अपने पैनल के साथ बीपीएस के चुनावी मैदान में हैं.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details