छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

चित्रकोट उपचुनाव: आज खुलेगा प्रत्याशियों की किस्मत का पिटारा, मतगणना शुरू

चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना शुरू हो गई है. जिसे लेकर पूरी तैयारियां कर ली गई है. वहीं लोगों में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है.

By

Published : Oct 23, 2019, 11:56 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव

जगदलपुर: चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना शुरू हो गई है. प्रशासन ने मतगणना की सारी तैयारियां कर ली हैं. एक तरफ जहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, वहीं दूसरी तरफ विधानसभा और लोकसभा चुनाव की तर्ज पर इस बार भी मतगणना की कमान महिला कर्मचारियों को सौंपी गई है और इसके लिए 60 महिला कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है.

चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव: मतगणना आज

चित्रकोट के रण में भाजपा की तरफ से लच्छूराम कश्यप और कांग्रेस की तरफ से राजमन बेंजाम मैदान में हैं.

मतदाताओं में दिखा था उत्साह
राज्य निर्वाचन आयोग ने बताया कि चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव में 78 फीसदी से ज्यादा वोट पड़े हैं. उपचुनाव में 229 मतदान केंद्र बनाए गए थे, इनमें 70 बूथ अतिसंवेदनशील, 93 संवेदनशील, 28 राजनीतिक संवेदनशील और 38 सामान्य मतदान केंद्र शामिल थे. जिसमें 25 अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र में मतदानकर्मियों को कठिन परिस्थितियों में रवाना किया गया था, 5 पोलिंग बूथ शिफ्ट भी किए गए थे.

वोटिंग के दौरान नदी पार कर और पैदल चलकर मतदान करने आए गांववालों ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा था. मतदान में 5 हजार जवानों ने सुरक्षा की कमान संभाली थी.

काबिलियत के चलते लगाई जा रही महिलाओं की ड्यूटी
आपको बता दें कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव में महिला कर्मचारियों के सराहनीय कार्य को देखते हुए इस बार भी संगवारी मतदान केन्द्रों में महिला कर्मचारियों की ड्य़ूटी लगाई गई थी. जिन्होंने सफलतापूर्वक मतदान पूरा करवाकर अपनी काबिलियत दर्शाई थी और चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के लिए भी इन महिला कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details