छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बरसात में पूरे शबाब पर हैं बस्तर के झरने, ETV भारत ने बढ़वाई सुरक्षा व्यवस्था

बस्तर में हुई झमाझम बारिश ने इलाके के सभी झरनों की रौनक लौटा दी है. झरनों की खूबसूरती का लुत्फ उठाने दूर-दूर से पर्यटक खींचे चले आ रहे हैं. पर्यटकों की सुरक्षा के लिए ETV भारत ने एक महत्वपूर्ण काम करवाया है, जिसकी हर तरफ प्रशंसा हो रही है.

By

Published : Aug 12, 2019, 7:40 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

पूरे शबाब पर झरने

जगदलपुर: बस्तर में हुई झमाझम बारिश के बाद बस्तर के पर्यटन स्थलों में रौनक बढ़ गई है. बडी संख्या में पर्यटक बारिश के बाद चित्रकोट और तीरथगढ़ जलप्रपात की सुदंरता को निहारने पहुंच रहे हैं.

शबाब पर बस्तर के झरने.

बस्तर में बीते दिनों हुई मूसलाधार बारिश और ओडिशा के खातीगुडा डेम से इंद्रावती नदी के लिए दो गेट खोल दिये जाने से चित्रकोट का जलप्रपात पूरे शबाब पर है. लगभग 95 फीट की ऊंचाई से गिरते इस जलप्रपात का नजारा देखते ही बन रहा है. बारिश की वजह से मुनगाबहार नाले में बाढ सी स्थिति पैदा हो गई है. इससे तीरथगढ जलप्रपात की खूबसूरती दोगुनी बढ़ गई है.

ETV भारत की खबर ने बढ़वाई सुरक्षा
इस मनोरम दृश्य को देखने बड़ी संख्या में पर्यटक चित्रकोट और तीरथगढ जलप्रपात पहुंच रहे हैं. जलप्रपात के आस-पास सुरक्षा व्यवस्था को लेकर ETV भारत की खबर दिखाए जाने के बाद पुलिस नें दोनों जलप्रपात में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. वहीं पर्यटकों को सचेत करने सूचना बोर्ड के साथ फेनेसिंग भी कराई गई है. बारिश की वजह से चित्रकोट जलप्रपात और तीरथगढ़ जलप्रपात के अलावा चित्रधारा जलप्रपात और कांगेर जलधारा की खूबसूरती भी देखते ही बन रही है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details