छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बस्तर में धर्मांतरण का विरोध, BJYM करेगी बड़ा आंदोलन

By

Published : Aug 4, 2021, 12:30 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

जगदलपुर पहुंचकर भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने भाजयुमो कार्यकर्ता के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने भ्रष्टाचार, धर्मांतरण और सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाया है. वहीं धर्मांतरण को लेकर पूरे प्रदेश भर में आंदोलन करेगी.

अमित साहू
अमित साहू

जगदलपुर:भारतीय जनता युवा मोर्चा (Bharatiya Janata Yuva Morcha) के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू (Amit Sahu) मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर बस्तर पहुंचे. भाजयुमो कार्यकर्ता (BJYM workers) ने उनका स्वागत किया. इसके बाद अमित साहू ने जगदलपुर के बीजेपी कार्यसमिति की बैठक ली. जिसमें बड़ी संख्या में भाजयुमो कार्यकर्ता शामिल हुए. इस बैठक के संबोधन में भाजयुमो अध्यक्ष अमित साहू ने धर्मांतरण (conversion) के विरोध में जल्द ही पूरे प्रदेश भर में आंदोलन करने की बात कही. इसके अलावा विभिन्न मुद्दों को लेकर कांग्रेस सरकार (Congress government) को घेरा.

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पूरे प्रदेश के साथ-साथ बस्तर में भी लगातार ग्रामीण अंचलों में धर्मांतरण तेजी से बढ़ रहा है. कई ग्रामीणों को बहला फुसलाकर उनका धर्म परिवर्तन करने का काम कुछ लोगों के द्वारा किया जा रहा है. जिसके खिलाफ भाजयुमो जल्द ही आंदोलन करने वाली है. सबसे पहले मंडल स्तर पर पूरे प्रदेश में जानकारी जुटाई जाएगी और भाजपा के बड़े नेताओं को पूरी जानकारी दी जाएगी. जिसके बाद भाजपा के द्वारा धर्मांतरण को लेकर जन जागरण का अभियान चलाया जाएगा. प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने कहा कि धर्मांतरण के विरोध में भाजयुमो पूरे प्रदेश भर में 5 किलोमीटर का पदयात्रा निकालेगी. इसकी शुरुआत बस्तर से की जाएगी.

बस्तर में धर्मांतरण का विरोध

जबरन धर्मांतरण कराने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई: सीएम बघेल

BJYM प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू (BJYM state president Amit Sahu) ने बताया कि प्रदेश में कांग्रेस की सत्ता आने के बाद प्रदेश के मंत्री और अधिकारी पूरी तरह से भ्रष्टाचार में लिप्त है. योजनाओं के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है. वहीं कांग्रेस अपने चुनावी वायदे को भूल कर प्रदेशवासियों से छल करने का काम रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने के बाद प्रदेश में गुंडाराज चरम सीमा पर है. इसी का नतीजा रहा कि इतिहास में पहली बार कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जगदलपुर के बीजेपी कार्यालय में आकर तोड़फोड़ करने की कोशिश की. इस दौरान पुलिस ने भी किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की.

'समारू से सैमुअल' और 'मंगलू से माइकल' हो गया, फिर भी CM पूछते हैं कि कहां हो रहा धर्मांतरण: रमन सिंह

उन्होंने कांग्रेसियों पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ अधर्मी लोगों के भाजपा कार्यालय (BJP Office) में पैर रखने से अशुद्ध हो गया है, क्योंकि यह भाजपाइयों के लिए एक मंदिर है. इसलिए अधर्मी लोगों के भाजपा कार्यालय के सामने धरना और घुसने के प्रयास से भाजपा कार्यालय को पूरी तरह से गंगाजल लेकर शुद्धिकरण करने का काम किया गया है. पूरे भाजपा कार्यालय का रंग रोगन भी किया गया है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details