छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दीपक बैज ने आदिवासी बुजुर्गों का किया अपमान, मांगें माफीः नारायण चंदेल

जगदलपुर में बीजेपी चुनाव प्रभारी नारायण चंदेल ने एक प्रेसवार्ता के दौरान सांसद दीपक बैज को चुनाव प्रचार में सही भाषा का प्रयोग करने में नसीहत दी है.

By

Published : Oct 12, 2019, 7:49 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

दीपक बैज बुजुर्गो से मांगे माफी : नारायण चंदेल

जगदलपुर : भाजपा के चुनाव प्रभारी नारायण चंदेल ने भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान बस्तर सांसद दीपक बैज को चुनाव प्रचार के लिए सही भाषा प्रयोग करने की नसीहत दी है. साथ ही बस्तर के सभी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को शिष्ट भाषा बोलने की नसीहत भी दी है.

पक बैज ने आदिवासी बुजुर्गों का किया अपमान

बता दें कि बस्तर सांसद दीपक बैज ने कल मुख्यमंत्री के चुनावी सभा के दौरान भाजपा के प्रत्याशी लच्छुराम कश्यप को लेकर विवादित भाषा का प्रयोग किया था. आरोप है कि उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के लिए हारे हुए प्रत्याशी, बुजुर्ग, निर्बल और घिसे-पीटे प्रत्याशी जैसे शब्दों का प्रयोग किया था, जिसको लेकर भाजपा के नेताओं में आज नाराजगी देखने को मिली.

'दीपक बैज ने सारे आदिवासी बुजुर्गों का अपमान किया है'
मामले को लेकर नारायण चंदेल ने कहा कि लच्छूराम कश्यप भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं. वह पूर्व विधायक और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष भी रह चुके हैं. ऐसे में एक वरिष्ठ नेता के लिए इस तरह के शब्दों का प्रयोग करना एक सांसद को शोभा नहीं देता. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि दीपक बैज ने सारे आदिवासी बुजुर्गों का अपमान किया है. ऐसे में सांसद को सार्वजनिक तौर पर बुजुर्गों से माफी मांगनी चाहिए. साथ ही नारायण चंदेल ने कांग्रेसियों को चुनाव प्रचार के दौरान अपशब्द का प्रयोग नहीं करने की नसीहत दी है.

'कांग्रेस के पक्ष में प्रचार करने के लिए दबाव डाल रही है'
इसके अलावा चंदेल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की सरकार पूरे प्रशासनिक अमले का राजनीतिकरण करने पर उतारू हो गयी है और प्रदेश के सारे अधिकारी और कर्मचारी इनसे परेशान हैं. कांग्रेसी प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों पर कांग्रेस के पक्ष में प्रचार करने के लिए दबाव डाल रहे हैं. साथ ही चंदेल ने कहा कि बीएलओ पर प्रचार करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है, लेकिन भाजपा दंतेवाड़ा उपचुनाव जैसे हालात पैदा नहीं होने देगी और चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करेगी.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details