छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भाजपा पार्षद संजय पांडेय दूसरी बार बने जगदलपुर निगम के नेता प्रतिपक्ष

By

Published : Mar 5, 2020, 3:50 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

नगर निगम में भाजपा के पार्षद संजय पांडेय को नेता प्रतिपक्ष चुना गया है. संजय पांडेय श्यामामुखर्जी वार्ड से पार्षद हैं और दूसरी बार उन्हें निगम नेता प्रतिपक्ष की कमान मिली है.

BJP councilor Sanjay Pandey
भाजपा पार्षद संजय पांडेय

जगदलपुर: नगर निगम में भाजपा पार्षद संजय पांडेय को नेता प्रतिपक्ष चुना गया है. संजय पांडेय श्यामामुखर्जी वार्ड से पार्षद हैं और दूसरी बार उन्हें निगम नेता प्रतिपक्ष की कमान मिली है. पिछले 20 सालों से पार्षद चुनाव जीतने की वजह से भाजपा के पार्षदों ने संजय पांडेय के नाम पर मुहर लगा दी है.

भाजपा पार्षद संजय पांडेय दूसरी बार बने जगदलपुर निगम नेता प्रतिपक्ष

हालांकि भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्षद योगेन्द्र पांडेय और महिला पार्षद दीप्ती पांडेय के नामों पर चर्चा जोरों पर थी. लेकिन गदलपुर पहुंचे श्रीचंद सुदंरानी की मौजूदगी में भाजपा कार्यालय में हुए नेता प्रतिपक्ष के चुनाव में सर्वसम्मति से संजय पांडेय को निगम नेता प्रतिपक्ष चुना गया है.

दरअसल, संजय पांडेय अपने तेज तर्रार व्यक्तित्व और निगम की सारी जानकारियां दूरस्त रखने की वजह काफी चर्चित हैं. यही वजह है कि इस बार भी निगम चुनाव में जीते सभी पार्षदों ने सर्वसम्मति से उनके नाम को आगे बढ़ाकर निगम में नेता प्रतिपक्ष चुना है. वहीं नगर निगम में यह पहला मौका है जब निगम की महापौर और सभापति दोनों महिला हैं. ऐसे में कयास यह भी लगाया जा रहा था कि, भाजपा इस बार नेता प्रतिपक्ष की कमान भाजपा की किसी महिला पार्षद को सौंप सकती है. लेकिन नेता प्रतिपक्ष चुनाव के दौरान संजय पांडेय को बहुमत मिली और नेता प्रतिपक्ष चुने गए.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details