छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बस्तर: हिस्ट्रीशीटर, आदतन अपराधियों की खैर नहीं, पुलिस ने बनाई लिस्ट

जगदलपुर पुलिस हिस्ट्रीशीटर और आदतन अपराधियों की लिस्ट तैयार करने में जुटी हुई है. वहीं वर्तमान में अपराधिक गतिविधियों में लिप्त बदमाशों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए भी सूची तैयार की जा रही है.

By

Published : Jul 10, 2020, 5:50 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

Police has prepared a list of criminals in jagdalpur
पुलिस ने बनाई सूची

जगदलपुर: पुलिस मुख्यालय और उच्च अधिकारियों के दिशा-निर्देश के बाद बस्तर पुलिस भी हिस्ट्रीशीटर और आदतन अपराधियों के सूची की समीक्षा कर रही है. जगदलपुर शहर के दोनों थाना से हिस्ट्रीशीटर और आदतन अपराधियों की सूची की फाइल फिर से निकालकर पुलिस के आला अधिकारी व सभी थाना प्रभारियों द्वारा समीक्षा की जा रही है. इस समीक्षा बैठक के दौरान बस्तर में सालों से निष्क्रिय अपराधियों को माफी की श्रेणी में डाला जा रहा है. वहीं वर्तमान में अपराधिक गतिविधियों में लिप्त बदमाशों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए सूची तैयार की जा रही है.

पुलिस ने बनाई सूची
जगदलपुर सीएसपी हेमसागर सिद्धार ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस मुख्यालय से मिले आदेश के अनुसार जगदलपुर शहर के हिस्ट्रीशीटर और आदतन अपराधियों के सूची की समीक्षा की जा रही है. इस दौरान शहर के सभी थाना प्रभारियों से अपने-अपने थानों की हिस्ट्री शीटर और आदतन अपराधियों की सूची मंगाई गई है और आला अधिकारियों के साथ इस सूची पर समीक्षा शुरू कर दी गई है.

पढ़ें :बिलासपुर: देश की लॉन्ग हॉल ट्रेन 'सुपर एनाकोंडा' का परिचालन, SECR ने बनाया कीर्तिमान

सीएसपी ने बताया कि जगदलपुर शहर के 70 हिस्ट्रीशीटर अपराधियों के रिकॉर्ड पुलिस के पास मौजूद हैं. इसमें आदतन अपराधी और हिस्ट्रीशीटर शामिल हैं, जिनकी समीक्षा की जा रही है. समीक्षा बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया है कि इस सूची में लंबे समय से निष्क्रिय पड़े अपराधियों को माफी के श्रेणी में रखने के साथ ही पिछले कुछ सालों से शहर में दहशत फैला रहे आदतन अपराधियों और हिस्ट्री शीटर के विरुद्ध पुलिस द्वारा कठोर कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details