छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दंतेवाड़ा सड़क दुर्घटना में 4-4 लाख के मुआवजे का एलान, आबकारी मंत्री ने की घोषणा

By

Published : Aug 9, 2021, 10:02 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

दंतेवाड़ा में बेकाबू ट्रैक्टर- ट्रॉली पलटने से चार ग्रामीणों की मौत पर आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने गहरा दुख जताया है. इसी के साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को चार चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. जबकि घायलों को 25-25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है.

declaration of compensation
मुआवजा राशि की घोषणा

जगदलपुर: दंतेवाड़ा सड़क हादसे में 4 ग्रामीणों की मौत हो गई. जबकि कई ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गए. इस हादसे में मृतक के परिजनों को मंत्री कवासी लखमा ने 4- 4 लाख रुपए और घायलों को 25-25 हजार रुपये मुआवजा राशि देने की घोषणा की है. मंत्री कवासी लखमा ने इस घटना पर गहरा दु:ख जताते हुए, मृतक के परिजनों और घायलों के परिजनों की हर संभव मदद करने की बात कही है.

दंतेवाड़ा सड़क दुर्घटना में 4-4 लाख के मुआवजे का एलान

आबकारी मंत्री लखमा ने कहा कि यह सभी ग्रामीण आदिवासी दिवस के मौके पर आदिवासी सम्मेलन में शामिल होने जा रहे थे. लेकिन उनका ट्रैक्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जिससे 4 ग्रामीणों की मौके पर ही मौत हो गई और कई ग्रामीण घायल हो गए. मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को घायलों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए हैं.

दंतेवाड़ा में मातम: आदिवासी दिवस मनाने जा रहे ग्रामीणों की ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 4 की मौत

घायलों को पहुंचाया अस्पताल

दंतेवाड़ा में आज विश्व आदिवासी दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने 30 ग्रामीण ट्रैक्टर पर सवार होकर कटे कल्याण से हीरानगर जा रहे थे. तभी तेलम और टेटम के बीच में ट्रैक्टर- ट्रॉली बेकाबू होकर एक तालाब में पलट गई. जिससे मौके पर ही 4 लोगों की मौत हो गई. हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर डीआरजी के जवानों ने राहत बचाव कार्य किया. जो लोग ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे दबे हुए थे, उन्हें फौरन बाहर निकाला गया और अस्पताल भिजवाया गया.

घायलों के बेहतर इलाज के मंत्री ने दिए निर्देश

आबकारी मंत्री कवासी लखमा विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर जगदलपुर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान उन्हें देर शाम को सूचना मिली कि दंतेवाड़ा में आदिवासी सम्मेलन में शामिल होने जा रहे कटे कल्याण ग्राम के ग्रामीण दुर्घटना का शिकार हो गए. उसके बाद दंतेवाड़ा कलेक्टर से जानकारी लेते हुए सभी घायलों का बेहतर इलाज कराने के निर्देश देने की बात कही.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details