छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गरियाबंद: सरपंच के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा, दी आंदोलन की चेतावनी

गांव सेंदर में ग्रामीण सरपंच रामाधार साहू के खिलाफ शिकायत करने ग्रामीण जनपद पंचायत पहुंचे और सरपंच के खिलाफ नारेबाजी करने लगे.

By

Published : May 31, 2019, 10:27 AM IST

आंदोलन करते ग्रामीण

गरियाबंद: जिले के गांव सेंदर में सरपंच के खिलाफ ग्रामीण एकजुट होकर हल्ला बोल दिए हैं. बड़ी संख्या में ग्रामीण जनपद पंचायत पहुंचे और सरपंच के खिलाफ नारेबाजी की.

आंदोलन करते ग्रामीण

मामला फिंगेश्वर जनपद पंचायत के गांव सेंदर का है, जहां ग्रामीण सरपंच रामाधार साहू के खिलाफ शिकायत करने जनपद पंचायत पहुंचे और सरपंच के खिलाफ नारेबाजी करने लगे.

ग्रामीणों ने बताया कि सेंदर पंचायत के आश्रित गांव परसट्टी के नाले में पुराने सर्वे के स्थान को छोड़ कर गांव के समीप ग्रामीणों के निस्तारी करने के मार्ग में सरपंच की ओर से मनमानी करते हुए एनीकट बनाया जा रहा है, जिससे ग्रामीणों का निस्तारी अवरुद्ध हो जाएगा और नाले में पानी भर जाएगा.

एनीकट निर्माण करने की मांग की
ग्रामीणों ने यह भी बताया कि जिस जगह एनीकट बनाया जा रहा है, वहां से ग्रामीण अपने मवेशियों को लेकर जाते है और यह राहगीरों के लिए मुख्य मार्ग है. आक्रोशित ग्रामीणों ने जनपद कार्यालय पहुंच कर मुख्य कार्यपालन अधिकारी के नाम से ज्ञापन सौंपा और सरपंच द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्य को मौके पर जाकर जांच करने और पूर्व सर्वे स्थान पर नीचे की ओर एनीकट निर्माण करने की मांग की है. ग्रामीणों ने मांग पूरी नहीं होने पर धरना प्रदर्शन और आंदोलन की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details