छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गरियाबंद में 75 मवेशियों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

By

Published : May 4, 2021, 10:08 AM IST

गरियाबंद पुलिस ने 75 मवेशियों को तस्करों के चंगुल से छुड़ाया. दो तस्करों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सभी मवेशियों को गौशाला में रखने की व्यवस्था की जा रही है.

smugglers arrested
गिरफ्तार तस्कर

गरियाबंद: जिले में फिंगेश्वर पुलिस ने 75 मवेशियों को ओडिशा ले जा रहे 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से मवेशियों को छुड़ाया है. मवेशियों को गौशाला भेजा जा रहा है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर तत्काल कार्रवाई कर आरोपियों को पकड़ा.

गरियाबंद क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से लगातार मवेशियों के तस्करी के सम्बंध में पुलिस को सूचना मिल रही थी. मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने जिले के सभी थाना प्रभारियों को इस विषय में कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. इसी कड़ी में फिंगेश्वर थाना प्रभारी भूषण चन्द्राकर को मोबाइल से सूचना मिली कि बासीन बस्ती के पास कुछ लोग मवेशियों को अवैध रूप से पांडुका के रास्ते ओडिशा ले जा रहे हैं. जिसकी बाद पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल को इसकी सूचना दी गई. जिसके बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में फिंगेश्वर थाना ने कार्रवाई की.

नेक पहल: पशु सखी बन आत्मनिर्भर होंगी दंतेवाड़ा की महिलाएं

75 मवेशियों को छुड़ाया गया

थाना प्रभारी भूषण चन्द्राकर अपने पुलिस टीम के साथ ग्राम बासीन पहुंची और दोनों तस्करों को धर दबोचा. आरोपियों के पास से 59 नग बछड़ा, 1 नग गाय, 15 नग बैल जब्त किया गया. सभी 75 जब्त मवेशियों को गौशाला में रखने की व्यवस्था करवा रही है. आरोपियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ कृषक पशु परीक्षण और पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है. इस पूरी कार्रवाई में थाना प्रभारी भूषण चन्द्राकर प्रधान आरक्षक रब्बान खान, आरक्षक तरुण सिदार, लक्ष्मीकांत साहू, मनोज निषाद, ने अहम भूमिका निभाई.

गिरफ्तार आरोपी

  • मनहरण मल्होत्रा
  • कौशल यादव

ABOUT THE AUTHOR

...view details