छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

इस बुजुर्ग का हौसला देख चौंक जाएंगे आप, तेंदूए के नाक पर मुक्का मार भगाया

भीषण गर्मी में पानी की तालाश में शपुर बांध पहुंचे एक तेंदुए ने बुजुर्ग किसान पर हमला कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया.

By

Published : May 12, 2019, 10:14 AM IST

Updated : May 12, 2019, 4:43 PM IST

घायल बुजुर्ग

गरियाबंदः भैंसातरा गांव के एक किसान पर तेंदुए ने हमला कर दिया. किसान 3 दिन से लापता उसके भैंसों के जोड़े को ढूंढने दशपुर बांध के पास गया हुआ था. बांध के नीचे बेशर्म की झाड़ियों में छिपा तेंदुआ अचानक सामने आया और किसान दयालाल कमार पर हमला कर दिया.

तेंदुए ने बुजुर्ग पर किया हमला

घटना के बारे में जो विवरण बुजुर्ग किसान बता रहा है वह खौफनाक है. तेंदुआ अपने पिछले दो पंजों पर खड़ा होकर किसान के गर्दन को मुंह में दबोचने के प्रयास में था. किसान ने सूझ-बूझ दिखाई और तेंदुए से घबराए बिना उसके नाक पर कई मुक्के मारे और उसे पीछे ढकेल दिया तब जाकर तेंदुआ बुजुर्ग से दूर हटा. वैसे तेंदुए ने अपने पंजों से बुजुर्ग के गर्दन और पैर पर कई जगह चोट पहुंचाई. इसके चलते किसान के शरीर के जगह-जगह से खून निकल रहा था. बुजुर्ग ने इसके बाद हिम्मत दिखाई और अकेला घायल अवस्था में पैदल चलकर 4 किलोमीटर दूर अपने गांव भैंसातारा पहुंचा जहां ग्रामीण उसे लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे.

वन विभाग से नहीं मिली सहायता राशि

वन विभाग की टीम घायल को देखने जिला चिकित्सालय आई, तो जरूर मगर राहत के नाम पर बुजुर्ग को कुछ नहीं दिया. जबकि इसके पहले के प्रकरणों पर इलाज के लिए तत्कालिक सहायता के रूप में कुछ न कुछ राशि प्रदान की जाती रही है.

राशि नहीं दिए जाने के संबंध में डिप्टी रेंजर गायकवाड का कहना है कि बाद में राशि स्वीकृत होने पर तत्कालिक सहायता की राशि को वापस लौटाना चाहिए, मगर कोई लौटाता नहीं है. इस कारण घायल को इलाज के लिए तत्कालिक सहायता नहीं दी गई है.

पानी की तलाश में आया था तेंदुआ
घटना के बारे में ग्रामीणों का कहना है कि भीषण गर्मी में पानी की तालाश में वन्यजीव दशपुर बांध पहुंचते हैं शिकार की तलाश में तेंदुआ बांध के पास की बेशर्म की झाड़ियों में छुपा हुआ था. इस दौरान पास आते किसान को तेंदुए ने अपना शिकार समझ लिया और उस पर हमला कर दिया.

Last Updated : May 12, 2019, 4:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details