छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सुपेबेड़ा की समस्या से निपटने के लिए आंध्र प्रदेश का सहारा, टीम रवाना

किडनी की बीमारी से प्रभावित जिले के सुपेबेड़ा गांव के लोगों में अब एक उम्मीद की किरण जागी है. राज्य सरकार ने बीमारी का पता लगाने स्वास्थ्यकर्मियों की एक टीम को आंध्रप्रदेश भेजा है.

By

Published : Feb 8, 2020, 3:19 PM IST

Updated : Feb 8, 2020, 3:51 PM IST

Health workers sent to Andhra Pradesh to find out the cause of kidney disease
आंध्रप्रदेश के रवाना हुआ स्वास्थय अमला

गरियाबंद: जिले के किडनी प्रभावित सुपेबेड़ा में छत्तीसगढ़ सरकार ने बीमारी से निपटने के लिए अब आंध्र प्रदेश सरकार का सहारा लिया है. सुपेबेड़ा के 12 किडनी प्रभावितों सहित जिला और स्टेट लेवल के 8 स्वास्थ्यकर्मियों को आंध्रप्रदेश के लिए रवाना किया गया है.

सुपेबेड़ा की समस्या से निपटने के लिए आंध्र प्रदेश का सहारा

बीते दिनों सुपेबेड़ा के दौरे पर आई दिल्ली एम्स के डॉक्टरों की टीम के सुझाव पर प्रदेश सरकार ने एक दल को आंध्रप्रदेश भेजा है. जो वहां के उदानम गांव का दौरा करेगी. उदानम गांव श्रीकाकुलम जिले में स्थित है. वहां के हालात भी सुपेबेड़ा गांव जैसे ही है.

उदानम गांव में अब तक 12 मौत
उदानम गांव में भी किडनी की बीमारी से अब तक 12 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. हजारों लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं. सुपेबेड़ा की तरह यहां भी अब तक बीमारी के कारणों का पता नहीं चल पाया है. स्वास्थ्यकर्मियों की टीम वहां पहुंचकर दोनों गांव के हालात का मूल्यांकन करेगी.

ग्रामीणों को उम्मीद
बहरहाल स्वास्थ्यकर्मियों के दौरे का कितना फायदा होगा ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा. फिलहाल इस दौरे को लेकर ग्रामीणों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. ग्रामीणों को उम्मीद है कि दौरे के बाद बीमारी का कोई ना कोई हल तो जरूर निकलेगा.

Last Updated : Feb 8, 2020, 3:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details