छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Diamond Smuggler Arrested : पुलिस की आंखों से अवैध हीरों की चमक छिपाने की कोशिश, 31 हीरों के साथ धरा गया तस्कर

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Oct 6, 2023, 4:29 PM IST

Updated : Oct 6, 2023, 6:49 PM IST

Diamond Smuggler Arrested गरियाबंद के मैनपुर में हीरा तस्कर को पुलिस ने दबोचा है.आरोपी के पास से पुलिस ने 31 नग हीरों को बरामद किया है.पुलिस की माने तो जब्त किए गए हीरे की अनुमानित कीमत 2 लाख के करीब है. Gariyaband Crime News

Diamond Smuggler Arrested
मैनपुर में 31 नग हीरों के साथ तस्कर गिरफ्तार

पुलिस की आंखों से अवैध हीरों की चमक छिपाने की कोशिश

गरियाबंद :मैनपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 31 नग हीरों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. हीरे की कुल कीमत 2 लाख रुपए आंकी गई है. बताया जा रहा है कि आरोपी तस्कर कोरबा के बालको का निवासी हैं.आरोपी का नाम छोटेलाल ठाकुर है.

कैसे हुई कार्रवाई ?:आरोपी झरियाबाहरा के पास खड़ा था.जहां वो किसी ग्राहक का इंतजार कर रहा था.इसकी भनक मुखबिर को लगी.इसके बाद उसने पुलिस तक सूचना पहुंचाई.जैसे ही मौके पर पुलिस पहुंची आरोपी मौके से भागने लगा.जिसे पुलिस ने घेराबंदी करके पकड़ लिया.

'' पकड़े जाने पर आरोपी ने अपना नाम छोटेलाल ठाकुर निवासी बालको कोरबा बताया.पुलिस ने जब आरोपी की तलाशी ली तो उसके पास से 31 नग हीरे निकले.जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत 1 लाख 95 हजार रुपए बताई जा रही है.''- शिवशंकर हुरा,मैनपुर थाना प्रभारी

Gauthan Scam In Chhattisgarh: चारा घोटाला से भी बड़ा छत्तीसगढ़ का गौठान घोटाला !, अरुण साव ने की सीबीआई जांच की मांग
Rajnandgaon News: राजनांदगांव में आक्रोशित ग्रामीणों के घेराव के बाद पुलिस ने युवक को छोड़ा



क्यों होती है हीरे की तस्करी ? :मैनपुर के पहलीखांड और भेजराड़िही के जंगलों में हीरा खदान है.जहां से तस्कर आसानी से हीरा निकालकर तस्करी करते हैं. पुलिस तस्करों पर नजर रखती है फिर भी कई तस्कर आसानी से पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो जाते हैं.ऐसा माना जाता है कि बारिश के समय सबसे ज्यादा अवैध रूप से हीरा खनन का काम होता है.बारिश में हीरा आसानी से मिलने के कारण तस्कर इसे निकालकर मेट्रो सिटी में बेचते हैं.

Last Updated : Oct 6, 2023, 6:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details