छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गरियाबंद : होली के एक पहले खाद्य विभाग ने होटलों से मिठाईयों के लिए सैंपल, व्यवसायियों में मचा हड़कंप

खाद्य सुरक्षा विभाग एवं खाद्य विभाग ने होटलों पर छापामार कार्रवाई की है. जिसके बाद होटल व्यवसायियों में हड़कंप मच गया.

By

Published : Mar 20, 2019, 5:38 PM IST

अधिकारी जांच में झुटे

गरियाबंद : होलीपर मिलावटी मिठाईयों की आशंका को देखते हुएखाद्य सुरक्षा विभाग एवं खाद्य विभाग ने होटलों पर छापामार कार्रवाई की है. जिसके बाद होटल व्यवसायियों में हड़कंप मच गया. अधिकारियों का कहना है कि, आने दिनों में भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी'.


जिला मुख्यालय गरियाबंद में खाद्य सुरक्षा अधिकारी तरुण बिरला सहायक खाद्य निरीक्षक धनेश्वर चेलक और उनकी टीम ने होटलों में पहुंचकर वहां कई तरह का निरीक्षण किया औरहोटल से मिठाइयों के सैंपल लिए.

वीडियो

अधिकारी ने किया निरीक्षण
कार्रवाई के दौरान अधिकारियों ने मिठाईयों की गुणवत्ता, मिठाई में जाने वाले सामान की जानकारी के साथ-साथ साफ-सफाई का भी निरीक्षण किया. इसके साथ ही अन्य दुकान में भी अधिकारियों ने इसी तरह की कार्रवाई की और सैंपल लेकर रायपुर लैब के लिए सैंपल भेजे.

होटल व्यवसायियों के बीच मचा हड़कंप
गरियाबंद में इस कार्रवाई से होटल व्यवसायियों के अलावा खाद्य पदार्थ बेचने वाले अन्य दुकानदारों में भी हड़कंप मचाहै. होली के एक दिन पहले की गई इस कार्रवाई को शुरुआत में नकली मावे की तलाश से जोड़कर देखा जा रहा था. वहीं अधिकारियों का कहना है कि, नकली मावाही नहीं कोई भी ऐसा पदार्थ जो खाने योग्य नहीं हैऔर उसका मिठाईयों में उपयोग किया गया हो उसकी तलाश की जा रही है और सैंपल की जांच से सब स्पष्ट हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details