छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गारियाबंद: राजिम में 271 किलो गांजा जब्त, काजू के नाम पर किया जा रहा था सप्लाई

गारियाबंद जिले के राजिम में 271 किलो गांजा बरामद किया गया है. आरोपी काजू के नाम पर गांजा ले रहे थे. इसी बीच एसपी को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई और कार्रवाई की गई.

By

Published : Sep 30, 2020, 8:39 PM IST

Updated : Sep 30, 2020, 11:53 PM IST

271  kilograms Hemp seized Gariaband
गारियाबंद में 271 किलों गांजा जब्त

गरियाबंद:नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ गरियाबंद जिला पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने तस्करी में संलिप्त दो अंतरराज्यीय गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है. राजिम थाना पुलिस की टीम ने एक पिकअप वाहन से 270 किलो गांजा बरामद किया है. जब्त गांजे की कीमत करीब 27 लाख रुपये से अधिक बताई जा रही है. यह गांजा मनी गुड़ा ओडिशा से रायपुर ले जाया जा रहा था.

271 किलो गांजा जब्त

पढ़ें-महासमुंद : 1 करोड़ 62 लाख का गांजा जब्त, दो युवक गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक गांजा के संबंध में एसपी भोजराम पटेल को मुखबिर से सूचना मिली थी, जिस पर एसपी ने तत्काल राजिम थाना प्रभारी रामकुमार साहू को नेशनल हाईवे पर सभी गाड़ियों की तलाशी लेने के निर्देश दिए और उस रास्ते में घेराबंदी की गई. इसी बीच एक पिकअप वाहन को रोका गया, जिसमें दो व्यक्ति कृष्णा यादव और बलराम महिलांगे सवार थे. दोनों ने पुलिस टीम को गाड़ी में काजू भरे होने की बात कही और पक्का बिल दिखाया, जिसमें काजू परिवहन की बात लिखी गई थी. इस दौरान एसपी के निर्देश के मुताबिक उस वाहन की बारीकी से तालाशी की गई. लिहाजा बॉक्स खोल कर दिखाने को कहा और दोनों आरोपी आनाकानी करने लगे. इसके बाद पुलिस टीम का शक बढ़ता गया, जिसके बाद कड़ाई से जांच की गई. पुलिस की टीम ने बॉक्स खुलवाए गए तो बड़ी मात्रा में गांजा पाया गया.

काजू के नाम पर किया जा रहा था सप्लाई

ये भी पढ़ें-महासमुंद: कोमाखान में 1 करोड़ से ज्यादा का गांजा जब्त, 2 गिरफ्तार

अपराधियों को नहीं छोडे़ंगे

इस संबंध में गारियाबंद एसपी भोजराम पटेल का कहना है कि ओडिशा से गांजा तस्करी की सूचना समय-समय पर आती रहती है और विभाग इस पर तत्काल कार्रवाई भी करता है. इसी कड़ी में इसकी सूचना प्राप्त हुई थी कि ओडिसा से एक वाहन में गांजा भारी मात्रा में आ रहा है, जिसके बाद इस संबंध में उन्होंने तत्काल राजिम थाना को निर्देश दिया, सूचना के आधार पर राजिम थाना क्षेत्र में गस्त बढ़ाते हुए विभिन्न वाहनों का जांच शुरु किया. इस दौरान पिकअप से लगभग 2 क्विंटल 71 किलो गांजा बरामद हुआ है और दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. साथ ही सभी थानों को लगातार निर्देश दिया गया है कि गांजा, शराब, सट्टा, जुआ और अन्य बड़े अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पूरी कड़ाई से कार्य करें. इसी के अनुरूप इस तरह की कार्रवाई हो रही है. आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी और किसी भी अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा.

Last Updated : Sep 30, 2020, 11:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details