छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुर्ग में मृतक के परिजनों से रिश्वत लेने के आरोप में एसआई लाइन अटैच

दुर्ग के कुम्हारी थाना में मृतक के परिजनों से रिश्वत लेने के आरोप में एसआई को लाइन अटैच कर दिया गया है. एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने एसआई प्रकाश शुक्ला के खिलाफ विभागीय जांच के निर्देश दिए हैं.

SI taking bribe from relatives
परिजनों से रिश्वत लेते एसआई

By

Published : Jul 7, 2022, 9:36 AM IST

Updated : Jul 7, 2022, 11:49 AM IST

दुर्ग: फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाले एक युवक के शव को उसके परिजनों को देने के एवज में कुम्हारी थाना के एसआई प्रकाश शुक्ला ने 45 हजार रुपये की रिश्वत ली. रिश्वत लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. जिसके बाद एसपी ने एसआई को लाइन अटैच कर विभागीय जांच का आदेश जारी कर दिया है.

यह भी पढ़ें:खुद अपहरण का झूठी कहानी रचने वाला महेंद्र को पुलिस ने लिया हिरासत में

मृतक का शव देने के एवज में परिजनों से रिश्वत: एसआई द्वारा रिश्वत मांगने पर परिवार के सदस्यों ने रिश्वत मांगने का वीडियो बना लिया. कुछ ही देर में ये वीडियो तेजी से वायरल हो गया. एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव तक भी ये वीडियो पहुंचा. जिसके बाद एसपी ने एसआई प्रकाश शुक्ला को तत्काल लाइन अटैच करते हुए विभागीय जांच का आदेश दे दिया है. एसआई प्रकाश शुक्ला डेढ़ साल पहले भी रिश्वत लेने के मामले में लाइन अटैच हो चुके हैं. इसके बाद एसआई दूसरी बार रिश्वत लेते हुए कैमरे में कैद हुए हैं.

दुर्ग में मृतक के परिजनों से रिश्वत लेते एसआई



पुलिस के मुतबिक, पंजाब के मोगा जिला के रहने वाले मंदीप सिंह (27) नाम के युवक ने सोमवार को कुम्हारी के कंडरका स्थित वर्धमान एजेंसी में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया था. मंदीप सिंह शनिवार की शाम को कुम्हारी पहुंचा था. वर्धमान एजेंसी में थ्रेसर मशीन लगाने का काम किया जाता है. परिजनों को मंदीप द्वारा फांसी लगाए जाने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने शव को मर्चूरी में रखवाया था. बुधवार को उसके परिवार वाले कुम्हारी पहुंचे तो पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया. इसके बाद शव को परिवार वालों को सौंप दिया गया.

वायरल हुआ वीडियो: बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो में एसआई प्रकाश शुक्ला ने इसी युवक का शव सौंपने के एवज में रिश्वत लिया है. वीडियो में नजर आ रहा है कि एसआई प्रकाश शुक्ला ने शव देने के लिए एवज में एक लाख रुपये की मांग की थी. परिवार वालों ने असमर्थता जाहिर की तो 50 हजार रुपये में बात पक्की हुई. लेकिन, परिवार वालों के पास 50 हजार रुपये भी पूरे नहीं थे तो उन्होंने 45 हजार रुपये ही एसआई प्रकाश शुक्ला को दिया. रुपये लेने के दौरान एसआई प्रकाश शुक्ला रिश्वत के रुपयों में से टीआई और सीएसपी को भी हिस्सा देने की बात कहते हुए नजर आ रहे हैं. दुर्ग के एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया "प्रथम दृष्टया वीडियो सही नजर आ रहा है. इसके आधार पर एसआई प्रकाश शुक्ला को लाइन अटैच कर दिया गया है. एसआई के खिलाफ विभागीय जांच का आदेश जारी किया गया है."

इस वीडियो की ईटीवी भारत पुष्टि नहीं करता है.

Last Updated : Jul 7, 2022, 11:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details