छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दुर्ग में फल और सब्जी बेचने की अनुमति, खुलेंगी राशन दुकानें

By

Published : Apr 17, 2021, 7:51 PM IST

दुर्ग में लॉकडाउन लगने के बाद से लोगों को सब्जी, फल और राशन की समस्या हो रही थी. पहले जिले में इसके लिए अनुमति नहीं दी गई थी. लेकिन अब सीएम भूपेश बघेल के निर्देश के बाद शहर में सब्जी और फल बेचने की अनुमति दे दी गई है.

permission to sell fruits and vegetables in durg
दुर्ग में फल और सब्जी विक्रेताओं को मिली अनुमति

दुर्ग: छत्तीसगढ़ के 23 जिलों में पूर्ण लॉकडाउन लगा हुआ है. जिसे देखते हुए जरूरी सेवाओं को छोड़कर सारी गतिविधियों पर रोक लगा दी गई थी. जिसमें सब्जी और फल विक्रेताओं को भी छूट नहीं दी गई थी. इससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सब्जी, फल समेत राशन दुकानों के संचालन को लेकर छूट देने की बात कही है.

गांवों से फल सब्जी लाकर बेच सकेंगे

सीएम के निर्देश के बाद जिले में अब सब्जी और फलों की बिक्री शुरू हो जाएगी. हालांकि दुर्ग कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने इस संबंध में कोई निर्देश जारी नहीं किया है. लेकिन, सीएम के निर्देश के बाद अब लोगों की समस्याएं दूर हो सकती है. सीएम ने कहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों के लोग शहर में जाकर सब्जियां और फल बेच सकते हैं. इस बीच कोई दुकान नहीं लगाएगा. केवल ग्रामीण ही शहरों में घूम-घूम कर सब्जियां बेचेंगे उसके बाद अपने गांव लौट आएंगे.

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बढ़ा लॉकडाउन, सब्जी-फल मिलेंगे !

केवल सरकारी राशन दुकानें ही खुलेंगी

लॉकडाउन में लोगों को किसी तरह की कोई समस्या न हो इसके लिए सीएम बघेल ने सरकारी राशन दुकान खोलने के निर्देश कलेक्टर को दिए हैं. राशन दुकान में रोजाना 50 लोगों को ही राशन दिया जाएगा. इसके लिए सभी को टोकन दिया जाएगा. उसके आधार पर ही राशन का वितरण किया जाना है. इसके साथ ही दूध और गैस की होम डिलीवरी चालू रहेगी. साथ ही इमरजेंसी सुविधाएं भी चालू रहेंगी.

बढ़ गई थी कालाबाजारी

लॉकडाउन के बढ़ते ही लोगों के बीच सब्जी की समस्या आ गई थी. क्योंकि लॉकडाउन की वजह से तमाम सब्जी की दुकान बंद हैं. ऐसे में कुछ लोग निगम कर्मिचारियों से बचते हुए सब्जियां बेच रहे थे. जिसकी कीमत आसमान छू रही थी. आलू और प्याज की कीमत 80 रुपये किलो पहुंच गई थी. लेकिन सीएम बघेल की तरफ से सब्जी और फलों की बिक्री के लिए छूट दिए जाने के बाद अब लोगों को सुविधा होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details