छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुर्ग: पुलिस ने किया मॉडल आंचल की मर्डर मिस्ट्री का खुलासा, ये थी हत्या की वजह

दुर्ग: बहुचर्चित मॉडल आंचल यादव हत्याकांड की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है.

By

Published : Mar 31, 2019, 6:33 PM IST

Updated : Mar 31, 2019, 8:04 PM IST

आंचल यादव मर्डर केस का खुलासा

आंचल यादव मर्डर केस का खुलासा
दुर्ग: मृतका आंचल यादव का हत्यारा कोई और नहीं बल्कि उसका सगा भाई ही निकला. आंचल कीहाईप्रोफाईल लाइफ स्टाइल से तंग उसकेभाई ने उसकी हत्या कर दी.


मां ने किया बेटे का सहयोग
फिलहाल पुलिस इस मामले को आपसी विवाद बता रही है. इस हत्याकांड में मृतका की मां की भूमिका भी महत्वपूर्ण रही जिसने हत्या की वारदात को अंजाम देने में अपने बेटे का पूरा सहयोग किया.


भाई ने बेरहमी से की हत्या
आई.जी. हिमांशु गुप्ता ने बताया कि 'मृतका आंचल यादव रायपुर से धमतरी अपने घर एक पेशी में शामिल होने के लिए आई थी. 26 मार्च की रात उसकी भाई सिद्धार्थ यादव से झूमाझटकी हो गई और उसी दौरान सिद्धार्थ ने गला दबाने के बाद चाकू मरकर आंचल की हत्या कर दी.


मां-बेटे हुए गिरफ्तार
फिलहाल पुलिस ने आरोपी मां-बेटों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है. दुर्ग आईजी ने मामले का खुलासा करने में योगदान देने वाले पुलिसकर्मियों को 30 हजार रुपये का नकद इनाम देने का ऐलान किया है.


गंगरेल नहर में मिली थी लाश
धमतरी की रहने वाली आंचल की लाश बालोद जिले के गुरूर के गंगरेल सिंचाई नगर के पास मिली थी. जांच के दौरान मृतका की पहचान आंचल यादव के रूप में की गई थी. लिहाजा बालोद और धमतरी दोनों जिलों की पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और पूछताछ शुरू की तो, घरवालों के बयानों में ही विरोधाभास नजर आया, जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ.


ऐसे ठिकाने लगाई लाश
मृतिका के भाई ने पुलिस को गुमराह करने के लिए कई प्रकार की साजिश रची. घटना वालेदिन वो पहले बाइक से रेकी करने निकला और फिर काफी सूझबूझ से उसने पुलिस की आंखों में धूल झोंकते हुए जिले की सीमा पार की और लाश को बालोद जिले के गुरुर थाना क्षेत्र में गंगरेल सिंचाई नहर में फेंककर वापस आ गया.


तीन जिलों की पुलिस ने सुलझाया मामला
मामला चुनौतीपूर्ण लग रहा था, लेकिन दुर्ग, धमतरी और रायपुर तीनों जिलों की पुलिस ने मिलकर इसे सुलझा लिया.

Last Updated : Mar 31, 2019, 8:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details