छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दुर्ग: महिला नेशनल एथलीट से यौन शोषण, पीड़िता ने एसएसपी से लगाई इंसाफ की गुहार

By

Published : Jan 25, 2020, 5:47 PM IST

Updated : Jan 25, 2020, 8:20 PM IST

दुर्ग में एक महिला नेशनल एथलीट के यौन शोषण का मामला सामने आया है. पीड़िता ने एसपी से इंसाफ की मांग की है. जिसके बाद एसएसपी ने उसे कार्रवाई का भरोसा दिलाया है.

physical harrasment with national female athlete in durg
दैहिक शोषण का मामला

दुर्ग : भिलाई के कोतवाली सेक्टर 6 थाना क्षेत्र में एक नेशनल एथलीट से यौन शोषण का मामला सामने आया है. आरोपी का नाम दीपक त्रिपाठी है जिसके पिता भिलाई के छावनी थाना में आरक्षक के पद पर तैनात हैं. पीड़िता ने आरोपी के पिता पर वर्दी का धौंस दिखाने और जान से मारने की धमकी का आरोप लगाया है.

महिला नेशनल एथलीट से यौन शोषण

आरोपी दीपक ने पहले इस नेशनल एथलीट से प्रेम संबंध बनाए, जिसके बाद शादी का झांसा देकर 3 सालों तक शारिरिक संबंध बनाता रहा.पीड़िता ने शादी के लिए युवक पर दबाव डाला तब युवक ने 4 महीने पहले पीड़िता से शादी रचाई.

शादी के बाद आरोपी युवक ने माता-पिता की तरफ से उसे स्वीकार न करने का बहाना बताकर पीड़िता को अपने ही घर में रहने के लिए कहा और परिजनों को मना लेने के बाद सामाजिक रीति रिवाजों से शादी कर अपने घर लाने की बात कही.

शादी के बाद आरोपी ने पीड़िता को छोड़ा

इस दौरान आरोपी ने युवती से लगातार शारीरिक संबंध बनाए. जब युवती गर्भवती हुई तो उसे दवाइयां देकर उसका गर्भपात भी करा दिया. 4 जनवरी को आरोपी ने युवती को फोन कर कहा कि उसके परिजन शादी को स्वीकार नहीं कर रहे हैं और अब वह किसी दूसरे जगह जा रहा है. भविष्य में उससे संपर्क न रखे, और आरोपी ने अपना फोन बंद कर दिया.

पढ़ें :ढाई साल की बच्ची पर थी पड़ोसी की बुरी नीयत, की रेप की कोशिश

युवती के खिलाफ दर्ज की झूठी शिकायत

आरोपी के पिता बृजभूषण त्रिपाठी ने वर्दी की पहुंच से युवती के खिलाफ ही भट्टी थाने में अपहरण की झूठी शिकायत दर्ज करा दी. जब पीड़िता को थाने से फोन आया तो उसने पुलिस को दीपक के साथ अपनी शादी की बात बताई.

पीड़िता को किसी के माध्यम से दीपक की दूसरी शादी की बात पता लगी. चूंकि दीपक के परिजन को उसकी इस शादी पर आपत्ति थी, उन्होंने आरोपी की शादी 30 जनवरी को दूसरी युवती से तय कर दी.

पढ़ें :पहले घोंटा पत्नी और बेटी का गला और फिर फांसी पर झूल गया किसान

दोनों की कराई गई काउंसलिंग

अपने पति की दूसरी शादी की जानकारी लगते ही पीड़िता शिकायत लेकर कई थानों में भटकी जब उसकी सुनवाई कही नहीं हुई उसने महिला थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई. जिस पर 10 जनवरी को पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाकर काउंसलिंग करते हुए सप्ताह भर साथ समय बिताने की सलाह दी.

पढ़ें :शादी तय होने के बाद भी पीछा नहीं छोड़ रहा था प्रेमी, प्रेमिका ने उठाया खौफनाक कदम

पीड़िता ने आरोपी पर मारपीट का आरोप लगाया

जिसके बाद दीपक ने पीड़िता को वहां से साथ समय बिताने की बात कहते हुए दुर्ग के एक होटल लेकर गया. जहां पीड़िता को झांसे में लेते हुए उससे संबंध बनाए. जिसके बाद आरोपी ने पीड़िता का मोबाइल हथिया लिया जिसमे उनकी शादी की तस्वीरें थी.आरोपी युवती को होटल में अकेला छोड़ फरार हो गया. न्याय नहीं मिलता देख युवती ने मामले की शिकायत SP से की.

आरोपी के पिता पर गंभीर आरोप

युवती का आरोप है कि 'आरोपी के आरक्षक पिता खाकी का धौंस जताते हुए एक दिन सुबह 4 बजे 15-20 लोगों के साथ युवती के घर जा धमके और चुप न रहने पर उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी'.

'दोषियों पर होगी कार्रवाई'
मामले में जिले के एसएसपी अजय यादव ने कहा कि शिकायत प्राप्त हुई है. जिस पर महिला थाना में काउंसलिंग चल रही है. अगर पुलिस की छवि का दुरुपयोग किया गया है तो निश्चित तौर पर सभी दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jan 25, 2020, 8:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details