छत्तीसगढ़

chhattisgarh

विधायक अरुण वोरा और महापौर बाकलीवाल ने ठगड़ाबांध पिकनिक स्पॉट का किया निरीक्षण

By

Published : Apr 29, 2021, 11:02 PM IST

दुर्ग के ठगड़ा बांध को पिकनिक स्पॉट बनाया जा रहा है. निर्माणधीन पिकनिक स्पॉट का विधायक अरुण वोरा, महापौर धीरज बाकलीवाल समेत निगम आयुक्त ने निरीक्षण किया.

MLA inspected picnic spot
विधायक ने पिकनिक स्पॉट का किया निरीक्षण

दुर्गःशहर के ठगड़ा बांध को अब पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित करने का काम तेजी से चल रहा है. इस पार्क में फूड कोर्ट, चिल्ड्रन पार्क, साइकिल और रनिंग ट्रैक के साथ सुंदर आइलैंड विकसित करने का काम हो रहा है. गुरुवार को विधायक अरुण वोरा, महापौर धीरज बाकलीवाल और निगम आयुक्त हरेश मंडावी ने निर्माणधीन पिकनिक स्पॉट का जायजा लिया है.

ठगड़ा बांध पर बन रहा पिकनिक स्पॉट

शहर के ठगड़ा बांध को पिकनिक स्पॉट बनाने के साथ ही, आसपास के वार्डों का भूजल स्तर बढ़ाने के लिए रिटर्निंग वॉल निर्माण का काम भी किया जा रहा है. ठगड़ा बांध में चल रहा निर्माण कार्य को देखने दुर्ग शहर विधायक अरुण वोरा, दुर्ग महापौर धीरज बाकलीवाल, निगम आयुक्त हरेश मंडावी सहित निगम के अन्य अधिकारियों ने विकास कार्यों का निरीक्षण किया.

NH निर्माण के चार साल बाद भी मुआवजे का 20 करोड़ अटका

14 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा पिकनिक स्पॉट

विधायक अरुण वोरा के लगातार प्रयासों से 6 माह पहले शासन ने इस प्रोजेक्ट के लिए 14 करोड़ रुपए की राशि मंजूरी मिली थी. जिसके बाद नवंबर माह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस कार्य का भूमिपूजन किया गया. निरीक्षण के दौरान विधायक ने कहा कि, निर्माण कार्य पूरा होने के बाद दुर्ग-भिलाई के लोगों को इस नए पिकनिक स्पॉट की सुविधा मिलेगी. बरसात के पहले बांध के गहरीकरण का कार्य नहीं होने से प्रोजेक्ट में अनावश्यक विलंब हो सकता है. निर्माण कार्य का ठेका लेने वाली एजेंसी को किए गए कार्य के अनुसार ही भुगतान किया जाना चाहिए.

विधायक ने जल्द कार्य पूरा करने के दिए निर्देश

स्थानीय विधायक ने साफ कहा है कि, शासन से पिकनिक स्पॉट के लिए मिली राशि का सदुपयोग होना चाहिए. शहर के सौंदर्यीकरण के कार्यों को पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द इस प्रोजेक्ट को पूरा कराया जाए. इस प्रोजेक्ट में अब तक 3 करोड़ रुपए के कार्य किए जा चुके हैं. बरसात से पहले ही विकसित आइलैंड और गहरीकरण का कार्य शुरू किया जा रहा है. जिसे समय से पहले पूरा करने की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details