छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुर्ग: सरकारी जमीन को अपना बताकर बेचने वाला कोटवार गिरफ्तार

दुर्ग में सिटी कोतवाली पुलिस ने जमीन की धोखाधड़ी मामले में एक कोटवार को गिरफ्तार किया है. कोटवार ने शासकीय जमीन को अपना बताकर बेच दिया था.

By

Published : Feb 17, 2020, 12:06 PM IST

Updated : Feb 17, 2020, 12:33 PM IST

kotwar Sold government land in durg
शासकीय जमीन को अपना बताकर बेचा

दुर्ग: सिटी कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में एक कोटवार को गिरफ्तार किया है. आरोपी कोटवार ने शासकीय जमीन को अपनी जमीन बताकर एक व्यापारी को बेच दिया था. कोटवार और व्यापारी के बीच 11 लाख में जमीन का सौदा हुआ था जिसमें व्यापारी ने 7 लाख रुपये दे दिया था.

शासकीय जमीन को अपना बताकर बेचा

बलौदाबाजार निवासी आरोपी कोटवार ने जमीन का दस्तावेज भी तैयार कर लिया था. लेकिन व्यापारी ने जमीन की जानकारी ली तो जमीन शासकीय निकली, जिसके बाद व्यापारी ने कोटवार के खिलाफ पुलिस में शिकायत की. पुलिस की ओर से दस्तावेजों कि पड़ताल की गई, जिसमें धोखाधड़ी का खुलासा हुआ. जिसके बाद पुलिस ने कोटवार खुमान दास को गिरफ्तार किया है.

सेवा भूमि को जबरन बेचने की कोशिश

खुमान दास ने प्रार्थी सदन जाल को ग्राम दतान में कोटवारी के एवज में मिली जमीन को बेचने का सौदा किया था. सेवा भूमि होने के कारण यह जमीन विक्रय योग्य नहीं थी इसके बावजूद खुमान दास ने जमीन पर अपना मालिकाना हक बताया.

आरोपी का दिया चेक बाउंस

उप पंजीयक कार्यालय से प्रार्थी के नाम 20 अक्टूबर 2016 और 25 फरवरी 2017 को बिक्रीनामा कराकर 7 लाख 20 हजार रुपए की रकम वसूली गई थी. बाद में ठगी का शिकार होने पर खुलासा हुआ और दिए हुए रकम वापसी की मांग की गई, लेकिन आरोपी कोटवार खुमान दास की ओर से दिया गया चेक राशि के अभाव में बाउंस हो गया. पुलिस ने आरोपी कोटवार के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तारी कर ली है.

Last Updated : Feb 17, 2020, 12:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details