छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Oct 22, 2020, 7:35 PM IST

Updated : Oct 23, 2020, 6:28 PM IST

ETV Bharat / state

दुर्ग: शराब पीने के विवाद में दोस्त ने की दोस्त की हत्या

दुर्ग शहर के स्टेशन रोड स्थित श्री शिवम शॉपिंग मॉल के पास हुए हत्याकांड की गुत्थी को पुलिस ने एक दिन के भीतर में सुलझा लिया. हत्या का आरोपी कोई और नहीं बल्कि मृतक का दोस्त ही निकला.

City Kotwali Police Station
सिटी कोतवाली थाना दुर्ग

दुर्ग:बीते बुधवार को सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित श्री शिवम शॉपिंग मॉल के पास हुए हत्याकांड की गुत्थी को पुलिस ने सुलझ ली. हत्यारा कोई और नहीं बल्कि मृतक का दोस्त ही निकला. पुलिस ने मामले में आरोपी दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है.

दोस्त ही निकला हत्यारा

हत्या करने के पीछे की मुख्य वजह शराब बनी है. दोनों दोस्तों के बीच शराब पीने के बाद शराब और पैसे को लेकर विवाद होना बताया जा रहा है. आरोपी ने अपने दोस्त की हत्या करने की नीयत से कॉम्प्लेक्स के समीप पड़े ईंट से सिर पर वार किया था, जिससे युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

पढ़ें:दुर्ग पुलिस ने बनाया सबसे बड़ा मास्क, लोगों को किया जागरूक

सीसीटीवी कैमरे से हुई आरोपी की पहचान

नगर पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने बताया कि आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर संदेही महेंद्र कंडरा को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई. इस दौरान आरोपी ने हत्या की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया. पुलिस ने हत्या में प्रयोग ईंट को जब्त कर लिया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी महेंद्र कंडरा को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया.

यह भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ टू लंदन: सात समंदर पार फैलेगी छत्तीसगढ़ में बने गोबर के दीये की रौशनी

लिफ्ट लेकर राजिम से आया दुर्ग

दिलीप साहू पूर्व में हरना बांधा दुर्ग में रहकर ऑटो चलाता था. बीते दो-तीन साल से अपने परिवार के साथ नयापारा राजिम (रायपुर) में रहता था. बीते 15 अक्टूबर को दिलीप साहू अपने दोस्त के साथ नयापारा राजिम से लिफ्ट लेकर दुर्ग आया था, जहां 20 अक्टूबर को दिलीप और आरोपी ने जमकर शराब का सेवन किया. इसी बीच दिलीप साहू और आरोपी महेंद्र कंडरा के बीच शराब पीने की बात को लेकर वाद विवाद हुआ और उत्तेजित होकर महेंद्र कंडरा ने ईट के टुकड़े को उठाकर दिलीप साहू के सिर पर वार कर दिया और घटनास्थल पर ही दिलीप की मौत हो गई.

Last Updated : Oct 23, 2020, 6:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details