छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Oct 20, 2020, 10:42 PM IST

Updated : Oct 20, 2020, 10:51 PM IST

ETV Bharat / state

दुर्ग पुलिस ने बनाया सबसे बड़ा मास्क, लोगों को किया जागरूक

दुर्ग पुलिस ने अब तक का सबसे बड़ा मास्क बनाकर नया कीर्तिमान रचा है. पुलिस विभाग ने शहर के ग्लोब चौक पर बड़ा सा मास्क लगाकर लोगों को सावधानी बरतने के लिए जागरूक किया.

Durg police made the biggest mask
दुर्ग पुलिस

दुर्ग: कोरोना संक्रमण के खिलाफ मास्क और सैनिटाइजर ही बचाव है. ये संदेश देने के लिए दुर्ग पुलिस ने अब तक का सबसे बड़ा मास्क बनाकर कीर्तिमान रचा है. पुलिस विभाग ने भिलाई के सेक्टर 10 ग्लोब चौक पर प्रतिकात्मक रूप से मास्क लगाकर लोगों से भी मास्क पहनने और सावधानी बरतने की अपील की है. इस मास्क को शहर के ग्लोब चौक पर बने बड़े से ग्लोब में लगाया गया.

दुर्ग पुलिस ने बनाया सबसे बड़ा मास्क

दुर्ग रेंज के पुलिस महानिदेशक (IG) विवेकानन्द सिन्हा ने बताया कि मास्क को ग्लोब में लगाकर हमने ये संदेश देने की कोशिश की है कि यदि हम मास्क लगाएंगे तो पूरी दुनिया कोरोना महामारी से बच सकती हैं. इस मास्क को भिलाई के ही कारीगरों ने बनाया है.

दुर्ग पुलिस ने बनाया सबसे बड़ा मास्क

मास्क लगाकर दिया संदेश

मास्क के इंस्टॉलेशन के संबंध में आईजी विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि ग्लोब चौक पर मास्क लगाकर महामारी से बचने का संदेश दिया गया है. आईजी ने बताया कि मास्क, फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन और समय समय पर हाथ धोने जैसी छीटी-छोटी सावधानियों से ही हम कोरोना को मात दे सकते हैं.

राहत की खबर: छत्तीसगढ़ में बढ़ा कोरोना का रिकवरी रेट

आईजी ने बांटे मास्क

आईजी ने बिना मास्क के सड़को पर घूम रहे लोगों को मास्क का वितरण किया. आईजी ने लोगों को इस महामारी के बीच त्योहार के मद्देनजर भीड़-भाड़ से बचने की समझाइश दी. यदि भीड़ वाले स्थान पर जाना भी पड़े तो मास्क लगाकर ही जाने की अपील की.

मास्क बांटते आईजी विवेकानंद सिन्हा

पुलिस के आला अधिकारी रहे मौजूद

कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर, एएसपी (शहर) रोहित झा, एएसपी (ग्रामीण) प्रज्ञा मेश्राम, नगर पुलिस अधीक्षक अजीत यादव, विश्वास चंद्राकर, उप पुलिस अधीक्षक प्रवीर चंद्र तिवारी, उप पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) शौकत अली, उप पुलिस अधीक्षक यातायात गुरजीत सिंह समेत थाना प्रभारी और पुलिस के जवानों की इस कार्यक्रम में अहम भूमिका रही.

Last Updated : Oct 20, 2020, 10:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details