छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

ऑक्सीजन कंपनी में जांच के दौरान औषधि विभाग की टीम से मारपीट, हरकत में पुलिस

भिलाई में अतुल ऑक्सीजन कंपनी के खिलाफ औषधि विभाग की टीम कार्रवाई करने गई थी, लेकिन कंपनी के संचालक और कर्मचारियों ने जांच टीम के साथ हाथापाई की. जांच टीम ने आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है.

By

Published : Sep 11, 2020, 9:12 PM IST

Updated : Sep 11, 2020, 10:30 PM IST

drug-inspector-assaulted-during-investigation-at-an-oxygen-company-in-durg
ऑक्सीजन कंपनी में मारपीट

दुर्ग: ऑक्सीजन कंपनी के संचालक अब महामारी को भी कमाई का अवसर बनाने में लग गए हैं. अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति करने वाली अतुल ऑक्सीजन कंपनी निर्धारित कीमत से ज्यादा दर पर सिलेंडर की बिक्री कर रही है. इसकी शिकायत खाद्य और औषधि विभाग की टीम से की गई थी. शिकायत के बाद जांच टीम कंपनी पहुंची. जहां कंपनी के संचालक और कर्मचारियों ने जांच टीम के साथ हाथापाई की. फिलहाल जांच टीम ने जामुल थाने में FIR दर्ज कराई है.

ऑक्सीजन कंपनी में जांच के दौरान औषधि विभाग की टीम से मारपीट

दरअसल, ड्रग इंस्पेक्टर बृजराज सिंह, ईश्वरी नारायण सिंह और विभाग के अन्य अधिकारियों के साथ औद्योगिक क्षेत्र हाउसिंग बोर्ड पहुंचे थे. जहां अधिकारियों को जानकारी मिली कि कंपनी में निर्धारित से ज्यादा कीमत पर सिलेंडर की बिक्री की जा रही है. ऑक्सीजन के एक सिलेंडर की कीमत 137 रुपये निर्धारित है, लेकिन कंपनी संचालक उसे 200 रुपये से लेकर 210 रुपये तक में बेच रहा था. जांच शुरू की गई तो वहां लगी मशीनरी के सामान और एक्सपायरी डेट के सिलेंडर मिले. साथ ही जांच टीम को कुल 17 बिंदुओं पर अनियमितता मिली.

कांकेर: ऑक्सीमीटर से जांचा जा रहा ऑक्सीजन लेवल, घर-घर पहुंच रहे AAP के कार्यकर्ता

कंपनी संचालक और कर्मचारियों पर मारपीट का आरोप

औषधि विभाग की टीम का कहना है कि जांच पूरी होने के ठीक पहले कंपनी का संचालक अतुल अग्रवाल वहां पहुंचा. जहां उसने अधिकारियों को अपनी केबिन में बुलाया. वहां पर जांच रिपोर्ट में हस्ताक्षर करने के बजाए अधिकारियों से विवाद शुरू कर दिया. इतना ही नहीं कंपनी संचालक अतुल अग्रवाल, कंपनी के इंचार्ज जुगल सिकदार, असित सामल और अन्य कर्मचारियों ने जांच टीम से मारपीट की.

रायपुर: ऑक्सीजन लेवल की जांच करने घर-घर जाएगी नगर निगम की टीम

कंपनी संचालक समेत कई लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

इतना ही नहीं अतुल अग्रवाल के कर्मचारियों ने दोनों अधिकारियों का मोबाइल भी छीन लिया. अब पीड़ित अधिकारियों ने जामुल थाने में इसकी लिखित शिकायत की है. पुलिस ने मेसर्स अतुल ऑक्सीजन कंपनी के संचालक अतुल अग्रवाल, कंपनी के इंचार्ज जुगल सिकदर, असित सामल समेत अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

Last Updated : Sep 11, 2020, 10:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details