छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुर्ग: श्रमिक की मौत के मामले में जांच के बाद BSP अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज

7 जनवरी को टिप्पलर वैगन विभाग में कार्य करते हुए फेकारी निवासी एक श्रमिक टेम राम यादव की कार्य करने के दौरान हादसे में मौत हो गई थी. जांच के बाद BSP अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

By

Published : Aug 29, 2020, 3:54 AM IST

Case registered against BSP officials
BSP अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज

दुर्ग: भिलाई स्टील प्लांट के टिप्पलर वैगन विभाग में 7 जनवरी को कार्यस्थल पर ठेका श्रमिक टेकराम यादव की दुर्घटना में मौत के लिए जिम्मेदार भिलाई स्टील प्लांट के बड़े अधिकारियों के खिलाफ पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया हैं. पुलिस ने विभाग के महाप्रबंधक और सहायक महाप्रबंधक सुरक्षा के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू कर दी है.

BSP अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज

भिलाई नगर सीएसपी अजीत यादव ने बताया कि 7 जनवरी को टिप्पलर वैगन विभाग में कार्य करते हुए फेकारी निवासी एक श्रमिक टेम राम यादव की कार्य करने के दौरान हादसे में मौत हो गई थी. एंबुलेंस चालक की रिपोर्ट पर मर्ग कायम कर विवेचना में लिया गया था. इस पूरे घटना की जांच औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा विभाग के उपसंचालक ने की है. इस घटना में उपसंचालक के द्वारा विभाग के महाप्रबंधक जी अच्युता राव, सहायक महाप्रबंधक सुरक्षा आशीष अग्रवाल, पेटी ठेकेदार इकरार अहमद, और सुपरवाइजर स्नेह चंद्राकर मजदूर की मौत के लिए दोषी पाया गए हैं.

पढ़ें: कोरबा: JEE और NEET की परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग, कांग्रेस ने राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

सेफ्टी उपसंचालक ने अपनी रिपोर्ट में उल्लेखित किया हैं कि सुरक्षा से संबंधित संपूर्ण सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराना और गैर जिम्मेदाराना तरीके से लापरवाही पूर्वक कार्य कराया जा रहा था. जिसके कारण हादसे में ठेका श्रमिक की मौत हुई हैं. इस रिपोर्ट के आधार पर भिलाई भट्टी थाना पुलिस ने आरोपी महाप्रबंधक जी अच्युता राव, आशीष अग्रवाल, इकरार अहमद और स्नेह चंद्राकर के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया हैं. पुलिस ने अभी तक किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details