छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मृतक किसान के घर पहुंचे बीजेपी विधायक दल के नेता, भूपेश सरकार पर लगाए आरोप

फसल खराब हाेने से आहत होकर एक किसान ने आत्महत्या कर ली थी. शुक्रवार को भाजपा का प्रतिनिधि मंडल मृतक किसान के घर पहुंचा. बीजेपी ने प्रदेश सरकार से दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

By

Published : Oct 9, 2020, 10:31 PM IST

Updated : Oct 9, 2020, 11:36 PM IST

BJP leaders in farmer house
किसान के घर में बीजेपी के नेता

दुर्ग: फसल खराब हाेने से आहत एक युवा किसान की आत्महत्या के मामले में भाजपा विधायक दल की जांच टीम किसान के घर पहुंची. जांच टीम में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और जांजगीर-चांपा के विधायक नारायण चंदेल, भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा, वैशालीनगर विधायक विद्यारतन भसीन सहित भाजपा के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे. शिवरतन शर्मा ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि किसान की मौत का मुख्य कारण खेत मे छिड़काव किए गए नकली दवाई है. साथ ही कृषि अधिकारी की वजह से आहत होकर किसान ने आत्महत्या की है. उन्होंने सरकार से मृतक परिवार को 25 लाख रुपये मुआवजा, परिवार के सदस्य को नौकरी और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

बीजेपी का प्रदेश सरकार पर आरोप

किसान ने रेगहा पर लिया था खेत

4 अक्टूबर को मातरोडीह में रहने वाले युवा किसान डुगेश निषाद ने अपने ही खेत में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. पुलिस को मृतक किसान के पास एक सुसाइड नोट मिला था. जिसमें फसल खराब होने का जिक्र था. किसान परिवार के घर पर मातम पसरा हुआ है. युवा किसान डुगेश निषाद साढ़े 6 एकड़ खेत में धान की फसल पर भूरा कीड़ा लग चुका था. मृतक 4 एकड़ खेत को रेगहा पर लिया था, जो खराब हो चुकी थी.

दुर्ग: किसान ने की आत्महत्या, कृषि मंत्री ने दिया जांच का आश्वासन

सरकार दे रही संरक्षण: बीजेपी

बीजेपी ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि नकली दवाई और नकली खाद का कारोबार सरकार के संरक्षण में हो रहा है. जिसे रोकने में सरकार विफल साबित हो रही है.

Last Updated : Oct 9, 2020, 11:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details