छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Mar 18, 2022, 3:45 PM IST

Updated : Mar 18, 2022, 7:31 PM IST

ETV Bharat / state

सीएम भूपेश बघेल ने बजाया नगाड़ा, फाग गीत गाकर होली की दी बधाई

दुर्ग में सीएम भूपेश बघेल ने फाग गीत गाया. खास बात यह रही कि खुद सीएम भूपेश बघेल ने नगाड़ा बजाया और होली का पर्व (Bhupesh Baghel played the drum in Holi) मनाया. उन्होंने लोगों से पर्यावरण की रक्षा करते हुए होली खेलने की अपील की.

Bhupesh Baghel played Holi in durg
दुर्ग में सीएम ने खेली होली

दुर्ग:आज होली का पर्व है. पूरे देश में होली का त्यौहार बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने निवास में रंगों के त्योहार होली पर समाज के विभिन्न लोगों के साथ होली मनाई. रंग व गुलाल लगाकर सभी को शुभकामनायें दी. दुर्ग में होली पर गाये जाने वाले फाग गीत गाकर सीएम भूपेश बघेल ने नगाड़ा (Bhupesh Baghel played the drum in Holi) बजाया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि होली पर्व आम जनमानस अपने खुशी एवं आनंद के लिये मनाते हैं. लेकिन पर्व के साथ-साथ पर्यावरण की सुरक्षा करना भी बहुत जरूरी है. पर्यावरण के कारण सभी लोग सुरक्षित जीवन यापन कर पा रहे हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए त्यौहार मनाया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें:कोरबा में दो साल बाद राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के घर होली मिलन समारोह

सीएम भूपेश बघेल की अपील

सीएम भूपेश बघेल ने नागरिकों से अपील की है कि वे इस त्यौहार को प्राकृतिक रंगों के साथ मनाएं. प्राकृतिक रंगों का स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव नहीं पड़ता है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह भी कहा कि प्रदेश में स्वसहायता समूहों की बहनों द्वारा प्राकृतिक संसाधनों द्वारा हर्बल गुलाल बनाए गए हैं. हर्बल गुलाल और रंग बनाकर महिलाएं आर्थिक रूप से सम्पन्न हो रहीं हैं. उन्होंने प्रदेशवासियों को इन्हीं रंगों का उपयोग कर होली पर्व मनाने का संदेश दिया.

Last Updated : Mar 18, 2022, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details