छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Bhilai Crime News: वॉट्सएप पर ऐसा मैसेज आए तो भूलकर भी ना करें ये काम, लग सकता है चूना

Bhilai Crime News भिलाई में ऑनलाइन बिजली बिल जमा करने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी हो गई. जिसके साथ धोखाधड़ी हुई है वो महिला है और पढ़ी लिखी है. बावजूद इसके ठगों के झांसे में आ गई.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 8, 2023, 7:17 AM IST

Updated : Sep 8, 2023, 7:28 AM IST

Bhilai Crime News
भिलाई में ठगी

भिलाई: अर्चना झा शंकराचार्य कॉलेज में प्रिंसीपल है. जो नेहरूनगर पश्चिम भिलाई की रहने वाली है. उनके मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप मैसेज आया. जिसमे जुलाई महीने का बिजली बिल नहीं चुकाने की बात लिखी गई थी. साथ बिजली बिल जमा नहीं करने पर बिजली कनेक्शन काटने की बात भी लिखी हुई थी. जिसके बाद अर्चना झा घबरा गई.

महिला प्रिंसीपल ने की ये गलती: बिजली कनेक्शन काटने के नाम पर महिला डर गई उसने तुरंत बिना सोचे समझे वॉटसएप नंबर पर कॉल लगाया. सामने से एक आदमी ने फोन उठाया और उसने खुद को बिजली विभाग का बड़ा अधिकारी बताया. प्रिंसीपल को परेशान नहीं होने का दिलासा देते हुए महिला को अपने झांसे में लिया.

Fraud with woman In Kanker: मकान दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, पुलिस ने महाठग को ऐसे किया गिरफ्तार !
Mahadev Satta App Case: महादेव सट्टा केस में चार आरोपियों की न्यायिक रिमांड फिर बढ़ी, दुबई भागे सट्टेबाजों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, ईडी ने इंटरपोल से संपर्क साधा
Kondagaon Crime News : मत्स्य विभाग के अकाउंटेंट ने करोड़ों का किया गबन, ट्रे़डिंग में गवाएं सारे पैसे ,शिकायत के बाद आरोपी गिरफ्तार

इसके बाद क्या हुआ:आरोपी ने बिल जमा करने के लिए ऐनीडेस्क नामक ऐप डाउनलोड कराया. इस के जरिए पीड़िता के फोन का पूरा कंट्रोल ठग के पास चला गया. आरोपी ने पीड़िता का जी मेल एकाउंट भी हैक कर लिया. कुछ ही देर में अर्चना झा के एसबीआई खाते से 397738 रुपये और पीएनबी खाते से 39344 रुपये कुल 437082 रुपये निकल गए. सुपेला टीआई दुर्गेश शर्मा ने बताया कि ऑनलाइन फ्रॉड की शिकायत मिली है. वॉटसअप नंबर को ट्रेस कर आरोपी का पता करने की कोशिश की जा रही है.

Last Updated : Sep 8, 2023, 7:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details