छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jan 11, 2021, 4:15 AM IST

ETV Bharat / state

पीडीएस चावल की तस्करी करते ट्रक समेत आरोपी गिरफ्तार

पीडीएस चावल की तस्करी के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 250 क्विंटल चावल के साथ ट्रक को जब्त किया है. साथ ही एक आरोपी नीरज अग्रवाल को भी गिरफ्तार कर लिया है.

Accused arrested in case of pds rice smuggling
पीडीएस चावल की तस्करी

दुर्ग: पीडीएस चावल की तस्करी का मामला सामने आया है. दुर्ग पुलिस ने पीडीएस (सार्वजनिक वितरण प्रणाली) के चावल का अवैध परिवहन करते एक ट्रक को पकड़ा है. मुखबीर की सूचना पर जब ट्रक को रोककर पूछताछ की गई तो चालक कोई वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका. जिसके बाद पुलिस ने परिवहन को संदिग्ध मानते हुए मामले में कार्रवाई की है. पुलिस ने ट्रक को चावल सहित जब्त कर लिया है.

पीडीएस चावल की तस्करी

पढ़ें:बिलासपुर: PDS दुकान में चोरी की कोशिश, गड्ढे में फंसी गाड़ी तो माल छोड़ फरार हुए चोर

ट्रक में करीब 250 क्विंटल चावल पाया गया है. जो पीडीएस का चावल है. पुलिस ने चावल सहित ट्रक को जब्त किया है. मामले में आरोपी नीरज अग्रवाल को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार ट्रक के जरिए करीब 500 बोरा, ढाई टन चावल को धमधा रोड दुर्ग स्थिति नीरज अग्रवाल के गोदाम से समोदा ले जाया जा रहा था. इसी बीच पुलिस ने छापामारी कर ट्रक को पकड लिया.

पूर्व में भी हुई थी कार्रवाई
पुलिस ने मामले में एक आरोपी नीरज अग्रवाल को गिरफ्तार किया है. इससे पहले भी नीरज अग्रवाल के गोदाम से चावल की तस्करी के मामला सामने आ चुका है. फिलहाल पुलिस इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई कर रही है.

पढ़ें:मिलावट का विरोध: बेमेतरा में ग्रामीणों ने किया तहसील कार्यालय का घेराव

क्या होता है पीडीएस?

सार्वजनिक वितरण प्रणाली (PDS) का मतलब सस्ते दर पर खाद्य और खाद्यान्न वितरण के प्रबंधन की व्यवस्था करना होता है. राज्य और केंद्र दोनो इस प्रणाली का उपयोग करते हैं. भूपेश सरकार पीडीएस के जरिए जनता तक सस्ते दर पर खाद्य का वितरण कराती है. लेकिन इन खाद्यान्नों के गलत तरीके तस्करी के कई मामले राज्य में सामने आ चुके हैं. समय-समय पर विभाग कार्रवाई भी करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details