छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नौकरी लगाने के नाम पर 20 लाख की वसूली करने वाला आरोपी गिरफ्तार

सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर वसूली करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी बेरोजगार लोगों को अलग-अलग विभागों में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों की वसूली करता था.

By

Published : Apr 9, 2021, 10:59 PM IST

accused arrested for recovering 20 lakhs
आरोपी

दुर्ग: नेता और अधिकारियों से पहचान बताकर सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों को ठगने वाले BSP कर्मचारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बागडुमर निवासी संतोष साहू की शिकायत के बाद रिसाली निवासी BSP कर्मी भीमराज साहू को गिरफ्तार किया है.

मंत्रालय से लेकर पुलिस विभाग में नौकरी का दिया झांसा

पुलिस ने बताया कि आरोपी भीमराज साहू भिलाई स्टील प्लांट में अटेडेंट टैक्निशियन के पद पर नौकरी करता है. जिसने 12 से ज्यादा बेरोजगार युवकों से 20 लाख रुपये की ठगी की है. आरोपी बड़े अधिकारी और नेताओं से पहचान बताकर रौब दिखता था. आरोपी बेरोजगार युवकों और उनके परिजनों को अपने झांसे में ले लेता था.

अब तक वसूले 20 लाख रुपये

आरोपी ने प्रार्थी यामिनी साहू को पुलिस विभाग में आरक्षक के पद पर लगाने के लिए 3 लाख 10 हजार रुपये, गोर्वधन साहू की पत्नी रेशमा साहू को मंत्रालय में डाटा ऑपरेटर पद पर लगाने के लिए 3 लाख 50 हजार रुपये, जेल पहरी के लिए 2 लाख रुपये, जिला अस्पताल में वार्ड बॉय के पद पर नौकरी लगाने के लिए 50 हजार रुपये, चपरासी के पद के लिए 1 लाख, पटवारी के पद के लिए 4 लाख इस तरह कुल 20 लाख रुपये की ठगी आरोपी ने बेरोजगारों से की है. इसके अलावा आरोपी ने BSP में गेट पास बनाने के लिए भी लोगों से 5 हजार रुपये की ठगी की है.

वसूली कर लौट रहे ट्रक चालक से 8 लाख 32 हजार रुपए की लूट

आरोपी प्रार्थियों को देता था कोरा चेक

प्रार्थियों को जब नौकरियां नहीं मिली तो सभी ने अपनी रकम वापस मांगनी शुरू कर दी. जिसके बाद आरोपी भीमराज साहू ने सभी को SBI बैंक का कोरा चेक देकर फिर से झांसे में लेने की कोशिश की. लेकिन प्रार्थी उसके झांसे में नहीं आए. सभी पीड़ितों ने मिलकर आरोपी के खिलाफ नंदिनी थाने में शिकायत दर्ज कराई. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

लोगों से वसूलता था मोटी रकम

पूरे मामले पर नंदिनी थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी भीमराज साहू लोगों से अपनी ऊंची पहुंच का झांसा देकर मोटी रकम वसूल करता था. आरोपी ने अब तक 14 लोगों से 20 लाख रुपये ठगे हैं. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 का मामला दर्ज कर आरोपी भोजराम साहू को गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details