छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धमतरी: नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, दो की तलाश जारी

कुरूद पुलिस ने नौकरी लगाने के नाम पर ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Dec 21, 2020, 7:54 PM IST

Updated : Dec 21, 2020, 10:12 PM IST

Two accused of fraud arrested
नौकरी का झांसा देकर ठगी

धमतरी:नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों में एक महिला भी शामिल है.गिरोह का सरगना खुद को एसबीआई में अफसर बताता था. इनके गैंग में महिलाएं भी शामिल हैं, महिलाएं बचाव के लिए और पीड़ितों को धमकाने का काम करती थी. ये महिलाएं रुपये लेने के बाद पुलिस में शिकायत करने पर छेड़छाड़ और रेप की शिकायत करने की धमकी देती थी. कुरुद पुलिस ने एक महिला और एक पुरूष को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, बड़े गैंग का खुलासा होने का अंदाजा लगाया जा रहा है.

नौकरी का झांसा देकर ठगी

बता दें कि अब तक ये लोग करीब 11 लोगों को ठग चुके हैं. पुलिस ने इस मामले में एक महिला को गिरफ्तार किया है, जिसे जेल भी भेज दिया है. जानकारी के मुताबिक यह गिरोह जिले में करीब 2 साल से सक्रिय है. ये लोग बाद खुद को एसबीआई अफसर बताकर बैंक में सुपरवाइजर की नौकरी दिलाने का झांसा देते थे. जिन लोगों ने भी नौकरी के लिए थोड़ी सी रुचि दिखाई तो उससे दो किस्तों में पैसे की मांग की जाती थी. एक एक आदमी से करीब एक से डेढ़ लाख रुपए वसूले गए हैं.

पढ़ें-रायपुर: ब्लैकमेलिंग कर फोटो वायरल करना युवक को पड़ा भारी, पहुंचा हवालात

आरोपियों से पूछताछ जारी

कुरूद टीआई आरएन सेंगर ने बताया कि ठगी के आरोपियों ने नौकरी लगाने के नाम पर कई लोगों से लाखों रुपए लिए हैं. वहीं मामले में नवापारा से एक आरोपी गज्जू रजक को हिरासत में लिया है. आरोपी से पूछताछ की जा रही है, जांच में और भी कई लोगों के नाम सामने आ सकते हैं.

Last Updated : Dec 21, 2020, 10:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details