छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

चालानी कार्रवाई के नाम पर वसूली, ट्रैफिक इंचार्ज समेत 5 लाइन अटैच

यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के नाम पर अवैध वसूली में संलिप्त ट्रैफिक इंचार्ज भावेश संडे सहित छह पुलिस और अधिकारी कर्मचारियों को लाइन अटैच कर दिया गया है.

By

Published : Jun 21, 2019, 7:58 AM IST

Updated : Jun 21, 2019, 8:06 AM IST

पुलिस अधीक्षक कार्यालय

धमतरी: रायपुर रेंज के पुलिस आईजी आनंद छाबड़ा ने कार्रवाई के बाद यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के नाम पर अवैध वसूली में संलिप्त ट्रैफिक इंचार्ज भावेश शेंडे सहित छह पुलिस और अधिकारी-कर्मचारियों को लाइन अटैच कर दिया है. इसमें ट्रैफिक सहायक उपनिरीक्षक देवांगन, हवलदार ध्रुव कुमार सिन्हा, दो आरक्षक और दो सैनिक शामिल हैं.

ट्रैफिक इंचार्ज समेत 5 लाइन अटैच

ट्रैफिक इंचार्ज भावेश शेंडे लाइन अटैच

बताया जा रहा है कि यातायात शाखा में लंबे समय से चलाने कार्रवाई के नाम पर अवैध वसूली की शिकायतें मिल रही थी. खासकर श्यामतराई नाका के पास ट्रैफिक पुलिस की टीम वाहनों की चालानी कार्रवाई के नाम पर उगाही में लगी रहती थी, जिसकी शिकायत उच्चस्तर पर की गई थी.मामले की गंभीरता को देखते हुए आईजी ने इसकी जांच कराई. जांच में उन पर लगे आरोप सही पाए गए. उसके बाद तत्काल प्रभाव से ट्रैफिक इंचार्ज भावेश शेंडे को लाइन अटैच कर दिया गया है.

आईजी ने लिया एक्शन

बता दें कि दो दिन पहले डीजीपी डीएम अवस्थी धमतरी प्रवास पर पहुंचे हुए थे. उन्होंने मीडिया के सारे सवालों का जवाब देते हुए साफ चेतावनी दी थी कि चालानी के नाम पर वसूली की शिकायत मिलने पर फौरन कार्रवाई की जाएगी. यह चेतावनी यातायात पुलिस के साथ-साथ धमतरी एसपी के लिए भी अलार्म जैसा था, लेकिन धमतरी पुलिस ने इसे हल्के में लिया, नतीजा ये हुआ कि खुद आईजी को एक्शन लेना पड़ा.

Last Updated : Jun 21, 2019, 8:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details