छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी: कोरोना संक्रमण चेन को तोड़ने के लिए टोटल लॉकडाउन, ये सेवाएं रहेंगी चालू

By

Published : Sep 22, 2020, 3:17 PM IST

धमतरी में कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए एक सप्ताह का टोटल लॉकडाउन किया गया है. इसके मद्देनजर शहर के सभी चौक-चौराहों पर पुलिस बल तैनात है. जरूरी सेवाओं को छोड़कर जिले की सभी दुकानें बंद रहेंगी.

total lockdown in dhamtari
धमतरी में टोटल लॉकडाउन

धमतरी:कोरोना संक्रमण के बढ़ते कहर को देखते हुए जिले के सभी नगरीय निकाय क्षेत्रों में 30 सितंबर तक के लिए लॉकडाउन किया गया है. सभी जरूरी सेवाओं को छोड़कर दूसरी प्रतिष्ठानें बंद रहेंगी. शहर में कर्फ्यू जैसे हालात हैं. जिले के सभी नगरीय निकायों के वार्डों को कंटेनमेंट घोषित किया गया है.

धमतरी में टोटल लॉकडाउन
  • कंटेनमेंट जोन में कोई भी किराना, सब्जी, फल की दुकान नहीं खोली जाएगी, लेकिन अत्यावश्यक सेवाओं संबंधी संस्थान/कार्यालय, अस्पताल, नर्सिंग होम खुले रहेंगे.
  • गैस एजेंसी अपनी निर्धारित अवधि में खुली रहेगी.
  • मेडिकल शॉप और पेट्रोल पंप को भी खोलने की अनुमति दी गई है.
  • दूध की बिक्री के लिए सुबह 6 से सुबह 10 बजे का समय तय किया गया है.
  • जिले के सभी पर्यटन स्थल अगले आदेश तक बंद रहेंगे. इस बीच सरकारी कार्यालय भी खुले रहेंगे.

धमतरी के अलग-अलग चौक-चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है. इस बार लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं. लोगों से अपील की गई है कि घरों पर रहकर इस लॉकडाउन को सफल बनाएं. ज्यादा जरूरत पड़ने पर ही घरों से बाहर निकले.

लापरवाही बरतने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी. मास्क नहीं पहनने वालों और बेवजह घरों से बाहर घूमने वालों की गाड़ियां भी जब्त करने का प्रावधान इस बार रखा गया है. पुलिस शहर के हर कोने में अपनी नजर बनाए हुए है. लगातार पुलिस अधिकारी पेट्रोलिंग करते नजर आ रहे हैं. इस बीच पुलिस 8-8 घंटे कर अपनी 24 घंटे की शिफ्ट पूरी कर रहे हैं. कोरोना के बढ़ते प्रकोप ने कई पुलिस कर्मियों को अपनी चपेट में ले लिया है, लिहाजा लॉकडाउन में कम बल के साथ पुलिसिंग करना पुलिस विभाग के लिए चुनौती बनी हुई है.

पढ़ें- 22 से 30 सितंबर तक धमतरी में लॉकडाउन, इन चीजों में मिलेगी छूट

धमतरी में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में इजाफा हुआ है. अबतक कुल 1600 से ज्यादा कोरोना केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 700 से ज्यादा लोगों को ठीक किया जा चुका है. बाकी कोरोना मरीजों का इलाज कोविड अस्पतालों में जारी है. वहीं कई मरीज होम आइसोलेशन पर हैं. जिले में कोरोना से 3 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details