छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धमतरी: कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज की शुरुआत, लोगों में दिखा भारी उत्साह

कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण शुरुआत हो चुकी है. धमतरी में सरकारी और निजी अस्पतालों में वैक्सीन लगाई जा रही है. लोगों में भारी उत्साह देखा जा रहा है.

By

Published : Mar 1, 2021, 4:33 PM IST

Updated : Mar 1, 2021, 4:57 PM IST

धमतरी में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज की शुरुआत

धमतरी:एक मार्च यानी आज से देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो गया है. धमतरी में 60 से अधिक उम्र के लोगों को सरकारी और निजी अस्पतालों में कोरोना का टीका लगाया जा रहा है. सरकारी अस्पतालों में ये टीका मुफ्त में लगाया जा रहा है. वहीं निजी अस्पतालों में वैक्सीन के लिए 250 रुपए देने होंगे.

धमतरी में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज की शुरुआत

वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में 60 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों को टीका लगाया जा रहा है. इसके अलावा अन्य बीमारियों प्रभावित 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों को भी चिकित्सक प्रमाण पत्र के साथ टीका लगेगा.

सरकारी और निजी हॉस्पिटल में वैक्सीनेशन की सुविधा

धमतरी स्थित जिला अस्पताल, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्कूल सिविल लाइन में कोरोना वैक्सीनेश का सेंटर बनाया गया है. वहीं तीन निजी हॉस्पिटल बठेना अस्पताल, उपाध्याय नर्सिग होम और ओजस्वी नर्सिग होम में भी कोरोना टीकाकरण की सुविधाएं दी गई हैं.

पहचान पत्र के साथ कराना होगा रजिस्ट्रेशन

वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को आधार कार्ड या फोटो युक्त पहचान पत्र जैसे मतदाता परिचय पत्र, पैन कार्ड दिखाना होगा. पंजीयन के बाद ही टीका लगाया जाएगा. टीकाकरण के बाद लोगों को आधे घंटे तक टीकाकरण केंद्र में रुकना होगा. मास्क लगाने समेत 2 गज की दूरी बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं.

भारत बायोटेक के टीके पर सवाल उठाने वालों को मोदी का बड़ा संदेश

'वैक्सीन लगने के बाद अब कोई डर नहीं'

टीका लगवाने पहुंचे बुजुर्गो का कहना है कि टीका लगने के बाद उन्हें अब कोई डर नहीं है. ना ही अन्य लोगों भी इससे डरने की जरूरत है. कोरोना को हराने के लिए टीका लगाना जरूरी है. इसमें लोगों को बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए. बुजुर्गों ने बताया कि कोरोना टीका लगने के बाद वे काफी राहत महसूस कर रहे हैं.

वैक्सीनेशन सेंटर में लोगों में भारी उत्साह

फिलहाल कोरोना टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत से होने से लोगों में भारी उत्साह है. पुरुष वर्ग के साथ ही बुजुर्ग महिलाएं भी कोरोना का टीका लगाने कोविड वैक्सीनशन सेंटर तक पहुंच रहे है. इन्हें कोरोना वैक्सीन के लगाए जाने के बाद 28 दिन बाद फिर दूसरी डोज लगाई जाएगी.

Last Updated : Mar 1, 2021, 4:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details