छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

स्कूल में टीचर न होने से परेशान छात्र-छात्राओं ने दी तालाबंदी की चेतावनी

धमतरी: स्कूल की बिल्डिंग तो है पर शिक्षक का इंतजार, दो शिक्षकों के भरोसे भविष्य गढ़ रहे नौनिहाल.

By

Published : Sep 22, 2019, 12:25 AM IST

Updated : Sep 22, 2019, 2:17 PM IST

स्कूल में टीचर की कमी

धमतरी: कोमेरा माध्यमिक शाला में चार शिक्षक पदस्थ हैं, जिसमें से एक शिक्षक पिछले 12 साल से बीआरसी नगरी में अटैच हैं, बाकी बचे तीन में से एक शिक्षक की ड्यूटी डाक सहित बाकी कार्यालीन कामों की लगी रहती है, इसकी वजह से स्कूल में पढ़ाई का सारा बोझ बाकी बचे दो शिक्षकों के कंधों पर है. शिक्षकों की कमी से परेशान छात्र-छात्राओं के परिजन ने स्कूल में जल्द शिक्षक की व्यवस्था नहीं होने पर तालाबंदी की चेतावनी दी है.

स्कूल में टीचर की कमी


स्कूल में तकरीबन 55 छात्र छात्राएं पढ़ाई करते हैं. पर्याप्त शिक्षक नहीं होने की वजह से, इनका भविष्य अधर में लटक गया है. ऐसा नहीं है कि शिक्षकों की कमी को लेकर अभिभावकों ने प्रशासन से शिकायत नहीं की. बच्चों के परिजन की शिकायत है कि वो कई बार स्कूल में शिक्षक की कमी की शिकायत प्रशासन से कर चुके हैं, लेकिन शासन उनकी शिकायतों को लेकर संजीदा नहीं है. लिहाजा मांग पूरी नही होता देख ग्रामीणों के सब्र का बांध टूट गया है.


'भर्ती के बाद होगी शिक्षक की पदस्थापना'
जहां एक ओर पालक बीआरसी में अटैच शिक्षक की स्कूल में वापसी की मांग कर रहे हैं. जहां एक ओर छात्र-छात्राओं के अभिभावक मांग पूरी नहीं होने पर तालाबंदी की चेतावनी दे रहे हैं, वहीं कलेक्टर का कहना है कि भर्ती होते ही स्कूल में शिक्षक की व्यवस्था करा दी जाएगी. अब देखना यह होगा कि, कब तक स्कूल में शिक्षक की व्यवस्था हो पाएगी और कब इस स्कूल में पढ़ने वाले नौनिहालों की अच्छे दिन आएंगे.

Last Updated : Sep 22, 2019, 2:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details