छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धमतरी में बीजेपी प्रवक्ता नुपूर शर्मा के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, जानिए क्या है मामला ?

बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपूर शर्मा विवादों में घिर गईं हैं. उनके उपर एक धर्म विशेष के खिलाफ विवादित बयान देने का आरोप लगा है. इसे लेकर धमतरी में खास समुदाय विशेष के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और नुपूर शर्मा को गिरफ्तार करने की मांग की.

By

Published : Jun 3, 2022, 11:57 PM IST

Protest against BJP spokesperson Nupur Sharma in Dhamtari
बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपूर शर्मा

धमतरी: बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपूर शर्मा के खिलाफ एक खास विशेष वर्ग के लोगों ने हल्ला बोल दिया है. इस समाज के लोगों का कहना है कि नुपूर शर्मा ने उनके धर्म गुरु के खिलाफ विवादित टिप्पणी की है. इसलिए उसके खिलाफ केस दर्ज होना चाहिए. इस दौरान विशेष समुदाय के लोगों ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है. इसके बाद बड़ी संख्या में लोग कोतवाली थाना पहुंचे और नुपुर शर्मा के खिलाफ एफआईआर लिखने की मांग की.

नुपूर पर डिबेट में विवादित टिप्पणी का लगा आरोप: आपको बता दें कि एक चैनल पर डिबेट के दौरान भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा पर अपने बयान से एक समुदाय विशेष को आहत करने का आरोप लगा है. इस समुदाय विशेष के लोगों की मानें तो नुपूर शर्मा ने उनके धर्म के खिलाफ विवादित टिप्पणी की है. जिससे पूरा समाज आहत है. धमतरी में सड़कों पर नुपूर शर्मा के पोस्टर लगाए गए थे. उसके बाद उनके पोस्टर को पैरों से रौंदा गया. इस मौके पर धर्म गुरु ने नुपूर शर्मा पर कार्रवाई की मांग की है. लोगों ने कहा कि भाजपा प्रवक्ता को किसी भी मजहब पर अभद्र टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है. ऐसी टिप्पणी कर कुछ लोग देश में सांप्रदायिक एकता को भंग करने का प्रयास कर रहे हैं. जिसकी हम निंदा करते हैं.

नुपूर शर्मा को गिरफ्तार करने की मांग

नुपूर के खिलाफ पुणे और हैदराबाद में केस दर्ज : पूरे देश में ज्ञानवापी मस्जिद के मामले को लेकर बहस छिड़ी हुई है. इसी सिलसिले में 27 मई को नुपूर शर्मा एक निजी चैनल में चर्चा के लिए पहुंची थी. उस दौरान बहस में नुपूर पर एक धर्म विशेष के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगा. नुपूर ने उस धर्म से जुड़ी मान्यताओं को जिक्र किया. जिसके बाद वह घिर गई. एक धर्म विशेष लगातार नुपूर पर विवादित बयान का आरोप लगा रहा है. आपको बता दें कि नुपूर के खिलाफ पुणे में 31 मई को केस दर्ज किया गया है. उसके बाद हैदराबाद में भी नुपूर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

नुपूर ने पुलिस से मांगी है सुरक्षा: नुपूर शर्मा ने देश में लगातार अपने खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन की घटना के बाद दिल्ली पुलिस से सुरक्षा मांगी है. नुपूर ने दिल्ली पुलिस को शिकायत की है कि उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details