छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धमतरी : निवेशकों के करोड़ों रुपए लेकर चिटफंड कंपनी का डायरेक्टर फरार, पुलिस ने ऑफिस और घर किया सील

धमतरी : पुलिस ने चिटफंड कंपनी महानदी एडवायरी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने कंपनी के ऑफिस और कंपनी के डायरेक्टर के घर को सील कर दिया है. कंपनी का डायरेक्टर निवेशकों के करोड़ों रुपए लेकर फरार हो गया है.

By

Published : Feb 28, 2019, 11:23 AM IST

चिटफंड कंपनी पर कार्रवाई

बताया जा रहा है कि, चिटफंड महानदी एडवायरी कंपनी अंचल के भोले-भाले लोगों को झांसे में लेकर करोड़ों की ठगी की थी. वहीं शेयर बाजार में इन्वस्ट के नाम पर आकर्षक पॉलिसी का सब्जबाग दिखाते हुए पिछले 6-7 सालों में करीब 30 करोड़ से ज्यादा का फर्जीवाड़ा किया है.

वीडियो


कई जगहों पर किया फर्जीवाड़ा
अब तक ये कंपनी ने धमतरी, नगरी, बिलासपुर, बालोद, जगदलपुर में भी ऑफिस खोलकर करीब 5,000 से ज्यादा निवेशकों को अपने झांसे में ले चुकी है. इधर निवेशक अपनी जमा रकम वापस पाने के लिए चक्कर काट रहे हैं, लेकिन कंपनी के डायरेक्टर से उन्हें कोई रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा था.


डायरेक्टर हुआ फरार
कंपनी के धोखे से परेशान निवेशकों ने प्रशासन से लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तक इसकी शिकायत की. लगातार मिल रही शिकायतों के मद्देनजर पुलिस ने कंपनी के डायरेक्टर की तलाश शुरू की, लेकिन डॉयरेक्टर फरार हो गया था.


ऑफिस और घर किया सील
इस बीच पुलिस ने उसके दफ्तर और मकान में छापामार कार्रवाई करते हुए सील कर दिया है. पुलिस की माने तो कंपनी का ऑफिस किराए के मकान में चल रहा था. जहां से उन्हें किसी प्रकार के दस्तावेज नहीं मिले हैं. बहरहाल कंपनी के दफ्तर और डायरेक्टर के मकान को सील कर दिया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details