छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धमतरी : नक्सली एनकाउंटर को लेकर अलर्ट है पुलिस, अधिकारियों को दी विशेष हिदायत

नक्सलियों की बौखलाहट चरम सीमा पर है. इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस ने अपने पूरी टीम को और खासतौर पर नक्सल इलाके में तैनात अधिकारियों को हाई एलर्ट पर रहने की हिदायत दी है.

By

Published : Jul 7, 2019, 7:20 PM IST

अलर्ट है पुलिस

धमतरी : लगातार इनामी नक्सलियों के एनकाउंटर और गिरफ्तारी से माओवादी जहां बैकफुट पर है, तो वहीं उनमें भारी बौखलाहट भी है. लिहाजा नक्सल प्रभावित इलाके के अधिकारियों को अलर्ट पर रहने की हिदायत दी गई है.

दरअसल, बीते 18 जून से लेकर 6 जुलाई तक नक्सली कमांडर सीमा मंडावी सहित 5 इनामी नक्सली मारे गए हैं. इसमें प्रमिला उर्फ राजुला एसीएम सीतानदी एरिया कमेटी की सदस्य और राजू एसीएम नगरी एरिया कमेटी के सदस्य पर 5-5 लाख के इनाम घोषित था. साथ ही दुर्गा उर्फ मंजुला एलओएस सदस्य और मुन्नी उर्फ रश्मि गोबरा पर 1-1 लाख का इनाम घोषित था. इन सबके अलावा डोकरा नाम का एक बड़ा नक्सल नेता गिरफ्तार हो चुका है.

लगातार पुलिस के हाथों मात मिलने से नक्सलियों की बौखलाहट चरम सीमा पर है और वे बदला लेने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. ऐसे में पूरी आशंका जताई जा रही है कि नक्सली बदले की आग में किसी बड़े हमले की योजना बना रहे होंगे. इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस ने अपने पूरी टीम को और खासतौर पर नक्सल इलाके में तैनात अधिकारियों को हाई एलर्ट पर रहने की हिदायत दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details