छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी: लॉकडाउन के बाद भी बेवजह घूम रहे लोग

कोरोना के बढ़ते मामलों देखते हुए धमतरी में लॉकडाउन लगाया गया है. लेकिन इसके बाद भी लोग बेपरवाह नजर आ रहे हैं. लोग सड़कों पर बेवजह घूमते देखे जा रहे हैं.

By

Published : Apr 13, 2021, 9:29 PM IST

Published : Apr 13, 2021, 9:29 PM IST

people moving around the street
बेवजह घूम रहे लोग

धमतरी: कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर धमतरी में 15 दिन का लॉकडाउन किया गया है. जिले में लॉकडाउन 26 अप्रैल की रात 12 बजे तक प्रभावी रहेगा. इस लॉकडाउन को प्रभावी करने के लिए प्रशासन ने सख्त निर्देश दिए हैं. हालांकि प्रशासन ने जरूरी सेवाओं को ही निर्धारित समय के लिए छूट दी है. ऐसे में वाहनों पर लोग सड़कों पर निकल रहे हैं. कुछ लोग बेवजह भी घूमते नजर आ रहे हैं. ऐसे में पुलिस की सख्ती भी ऐसे लोगों पर कोई काम नहीं कर रही है.

बेवजह घूम रहे लोग

कोरोना वायरस संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए 11 अप्रैल की रात 12 बजे से जिले में धमतरी जिले में 15 दिन के लिए लॉकडाउन लगाया गया है. जिले में कर्फ्यू के हालात हैं. लेकिन फिर भी धमतरी जिले में लोग इसकी परवाह नहीं कर रहे हैं. पुलिसिया सख्ती पहले से कम है और लॉकडाउन में मिली छूट के कारण लोग सड़कों पर बेवजह भी निकल रहे हैं. हालांकि पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ चालान भी काट रही है. जो बेवजह सड़को पर निकल रहे हैं और इनके पास दिखाने के लिए वाजिब कागजात नहीं है.

बेवजह घूम रहे लोग

छत्तीसगढ़ के 28 में से 21 जिलों में टोटल लॉकडाउन

2 घंटे खुलेगी किराना दुकान

प्रशासन ने किराना और सब्जी दुकानों को सुबह 8 से 10 बजे तक खोलने की अनुमति दी है. इसके अलावा मेडिकल स्टोर्स, पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, बैंकिंग सेवाएं, एटीएम, पेयजल सुविधा, मिल्क पार्लर में भी छूट है. इसलिए शहर की सड़कों पर लोगों की चहल-पहल देखी जा रही है.

पुलिस कर रही कार्रवाई

पुलिस कर रही पेट्रोलिंग

लॉकडाउन का पालन सही तरीके से हो इसलिए प्रशासनिक और पुलिस अफसर भी लगातार इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं. चौक-चौराहों में पुलिस के जवान तैनात हैं जो हर आने जाने वालों को बेवजह न घूमने की सलाह दे रहे हैं. इसके अलावा शहर के वार्डो और ग्रामीण अंचलों में लगातार पुलिस पेट्रोलिंग भी कर रही है. रायपुर, बालोद, कांकेर और गरियाबंद को जोड़ने वाले जिले के सभी सीमाओं को सील किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details