छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धमतरी: जमीन धोखाधड़ी मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, पटवारी फरार

धमतरी की रुद्री पुलिस ने जमीन धोखाधड़ी के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. दूसरा आरोपी फरार है. 26 एकड़ पैतृक कृषि भूमि को तत्कालीन पटवारी ने अपने बेटे के नाम अभिलेख में चढ़ा दिया था. पटवारी की धड़पकड़ जारी है.

By

Published : Jul 20, 2021, 10:48 PM IST

dhamtari
आरोपी गिरफ्तार

धमतरी: रुद्री पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है तो वही दूसरा आरोपी फरार है. 4 साल पहले शासकीय अभिलेख में हेराफेरी कर 26 एकड़ पैतृक कृषि भूमि को तत्कालीन पटवारी ने अपने बेटे के नाम अभिलेख में चढ़ा दिया था. इस तरह पिता-पुत्र के खिलाफ रुद्री थाना में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था.

पुलिस के मुताबिक, रामजी ध्रुव के बेंद्रनवा गांव स्थित पैतृक कृषि भूमि को साल 2017 में रुद्री हल्का में पदस्थ रहते हुए पटवारी राम भगत पैकरा ने उसकी 22 एकड़ पैतृक कृषि भूमि को बिना किसी विक्रय दान व हस्तांतरण किए योजनाबद्ध तरीके से राजस्व अभिलेखों में छेड़छाड़ कर अपने पुत्र आशीष पैकरा के नाम दर्ज कर दिया.

रायपुर: ATM बूथ लूटने वाला मुख्य आरोपी आजाद मोहम्मद गिरफ्तार, 3 फरार

इसी प्रकार रिसाई पारा निवासी संजय शुक्ला के बेन्द्रानवा गांव स्थित 1.63 हेक्टेयर कृषि भूमि को भी पटवारी ने बेटे आशीष पैकरा के नाम दर्ज कर दिया. आरोपी पटवारी राम भगत पैकरा के बेटे आशीष पैकरा ने उस कृषि भूमि को अभनपुर बैंक में रखकर 35 लाख रुपये का लोन लेकर धोखाधड़ी की.

जिसके बाद आरोपी पटवारी भगतराम पैकरा और बेटे आशीष पैकरा के खिलाफ थाना रुद्री में धारा 420, 467, 468, 471, 120B, 34 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया. आरोपी पटवारी और उसका बेटा अपराध कायमी के बाद से लगातार फरार थे. मुखबिर सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने जिला महासमुंद से आरोपी आशीष पैकरा को गिरफ्तार कर लिया गया है.

इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर ने बताया कि मामले में आरोपी पटवारी राम भगत पैकरा फरार है. जिसकी हर संभावित स्थानों में छानबीन की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details