छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धमतरी: प्लास्टिक जब्त करने पहुंची निगम की टीम, व्यापारियों ने किया हंगामा

जिले में पॉलिथीन पर लगाम लगाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन व्यापारियों ने अब इसका विरोध शुरू कर दिया है.

By

Published : Nov 15, 2019, 10:34 PM IST

Updated : Nov 16, 2019, 12:07 AM IST

प्लास्टिक जब्त करने पहुंची निगम की टीम

धमतरी:प्रदेश में सरकार और कई संस्थाएं प्लास्टिक का उपयोग बंद करने के लिए अभियान चला रही हैं. इसके लिए कार्रवाई भी की जा रही है, लेकिन तब क्या कीजिएगा जब प्लास्टिक और पॉलिथीन पर कार्रवाई के खिलाफ ही कोई बवाल खड़ा कर दे. मामला धमतरी का है, जहां पॉलिथीन पर लगाम लगाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन व्यापारियों ने अब इसका विरोध शुरू कर दिया है.

प्लास्टिक जब्त करने पहुंची निगम की टीम

जिले में नगर निगम की टीम छापेमारी कर रही है. जब ये टीम यहां के सबसे बड़े पॉलिथीन कारोबारी नेहा प्लास्टिक में पहुंची तो वहां के व्यापारियों ने ऐसा हंगामा किया कि निगम की टीम को अपनी कार्रवाई रोकनी पड़ी और पुलिस को बुलाने की नौबत आ गई. कार्रवाई से बौखलाए व्यापारियों में से एक तो निगम की ट्रैक्टर के सामने लेट गया और जान देने की धमकी देने लगा. थोड़ी देर में उस व्यापारी की तबीयत बिगड़ गई और उसे एंबुलेंस से अस्पताल भेजना पड़ा.

पढ़ें- नेशनल हाइवे पर अंग्रेजी शराब से भरा वाहन पलटा, बाल-बाल बचे ड्राइवर और क्लीनर

व्यापारियों ने आरोप लगाया है कि, 'पॉलिथीन के नाम पर निगम हमारा व्यापार खत्म कर रहा है.' इस पर निगम ने कहा कि नियम के मुताबिक कार्रवाई की जा रही है. निगम की टीम ने ये भी आरोप लगाया है कि व्यापारियों की तरफ से टीम पर हमला किया गया है, जिसकी शिकायत पुलिस से की जाएगी.

Last Updated : Nov 16, 2019, 12:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details