छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी में स्वास्थ्यकर्मी पाया गया कोरोना पॉजिटिव, बांसपारा वार्ड सील

धमतरी के बांसपारा वार्ड में रहने वाला एक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जिसके बाद इस पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग अब घर-घर सर्वे कर लोगों का सैंपल ले रही है.

By

Published : Jun 29, 2020, 4:13 PM IST

Published : Jun 29, 2020, 4:13 PM IST

Updated : Jun 29, 2020, 4:28 PM IST

dhamtari corona positive case
धमतरी में स्वास्थ्यकर्मी पाया गया कोरोना पॉजिटिव

धमतरी: शहर के बांसपारा वार्ड में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है. यहां रहने वाले एक स्वास्थ्यकर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम अलर्ट हो गई है. एहतियात के तौर पर वार्ड को सील कर दिया है. वहीं स्वास्थ्य विभाग अब घर-घर सर्वे कर लोगों का सैंपल ले रही है.

धमतरी में स्वास्थ्यकर्मी पाया गया कोरोना पॉजिटिव

बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमित मरीज गरियाबंद स्वास्थ्य विभाग के टीबी यूनिट में पदस्थ है. बीते 26 जून को गरियाबंद से स्वास्थ्यकर्मी का ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए रायपुर AIIMS भेजा गया था. रविवार देर रात स्वास्थ्यकर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट है.

संपर्क में आए लोगों की जुटाई जा रही है जानकारी

स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी घर-घर पहुंच कर जानकारी इक्कट्ठा कर रहे हैं. लोगों के ब्लड सैंपल भी लिए जा रहे हैं. वहीं नगर निगम की टीम वार्ड को सैनिटाइज करने में जुटी हुई है. इसके अलावा अब इस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित करने की तैयारी की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना संक्रमित मरीज 26 जून को ब्लड टेस्ट कराने के बाद धमतरी स्थित अपने घर पहुंचा हुआ था. तब से वह अपने घर पर ही रह रहा था. इस दौरान वह सब्जी खरीदने गया, ATM और पेट्रोल पंप भी गया. इन जगहों से संपर्क में आए लोगों से जानकारी जुटाई जा रही है.

बांसपारा वार्ड सील

पढ़ें- बिलासपुर में मिले कोरोना के 9 मरीज, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

इस बीच स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जिसमें स्वास्थ्यकर्मी गरियाबंद से ब्लड टेस्ट कराने के बाद घर पहुंचा, फिर भी उसे होम आइसोलेट नहीं किया गया था. इस दौरान संक्रमित मरीज शहर के अलग-अलग जगहों में घूम चुका था. शहर को लोगों में चिंता बढ़ गई है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना से 13 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. रविवार देर रात तक 84 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. वहीं 118 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए हैं. राज्य में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2600 के पार जा चुकी है. एक्टिव केस की संख्या 600 के पार है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण से अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है.

Last Updated : Jun 29, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details