छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी: फर्जी रॉयल्टी छपवाकर किया रेत का अवैध उत्खनन, 4 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

By

Published : Apr 22, 2022, 5:07 PM IST

Updated : Apr 22, 2022, 6:51 PM IST

धमतरी में फर्जी रॉयल्टी छपवाकर रेत का अवैध उत्खनन किया गया. शिकायत मिलने पर मगरलोड थाना में चार आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

Magarlod police station
मगरलोड थाना

धमतरी:धमतरी जिले के मगरलोड तहसील में स्वीकृत सरगी रेत खदान से फर्जी रॉयल्टी के जरिए रेत की अवैध निकासी का मामला सामने आया है. शिकायत के बाद खनिज निरीक्षक ने चार आरोपियों के खिलाफ मगरलोड थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. खनिज विभाग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

धमतरी में फर्जी रॉयल्टी छपवाकर किया रेत का अवैध उत्खनन

ये भी पढ़ें:नारायणपुर में वनोपजों की दर बढ़ाने की मांग, 12 गांव के ग्रामीणों ने निकाली रैली

जानें क्या था पूरा मामला:जिला खनिज अधिकारी एसके साहू ने बताया कि शालिनी सिंह ने फर्जी रॉयल्टी के जरिए रेत की अवैध निकासी की शिकायत की थी. इस शिकायत पर संज्ञान लिया गया. खनिज निरीक्षक के जरिए खदान को अस्थायी रूप से बंद कराया गया है. खदान से मिले दस्तावेजों की जांच की गई. संबंधित लोगों का बयान दर्ज किया गया. जांच में रेत खदान सरगी के पट्टाधारक और उनके कर्मचारियों के फर्जी रॉयल्टी देने की बात सामने आई है. सरगी के पट्टाधारक दुर्ग निवासी जितेन्द्र कुमार मण्डल सहित तीन कर्मचारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. इन तीन कर्मचारियों में रायपुर निवासी जाधव , दुर्ग के रहने वाले राजकिशोर सिंह और महासमुंद के सेवकराम ताण्डी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:एथेनॉल को लेकर सीएम बघेल का बयान, तीन साल पहले ही भेज चुके हैं प्लान

खनिज विभाग का कारण बताओ नोटिस: पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत केस दर्ज किया है. पट्टाधारक को स्वीकृत रेत खदान से फर्जी रॉयल्टी के माध्यम से रेत की अवैध निकासी कर शासन को हानि पहुंचाए जाने पर खनिज विभाग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. जिला खनिज अधिकारी एसके साहू ने बताया कि 'शासन के राजस्व को नुकसान पहुंचाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.'

Last Updated : Apr 22, 2022, 6:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details