छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी: पुलिस ने विभागीय बस को बनाया श्रमवीर एक्सप्रेस, मजदूरों को मदद

By

Published : May 15, 2020, 7:34 PM IST

विशाखापट्टनम से 35 मजदूर पैदल धमतरी पहुंचे, जिनके लिए पुलिस ने खाने-पीने की व्यवस्था की और उनको रायपुर तक भेजने के लिए पुलिस ने अपनी विभागीय बस को श्रमवीर एक्सप्रेस बना दिया, ताकि मजदूूर आसानी से पहुंच सकें.

dhamtari corona update
धमतरी पुलिस ने की मजदूरों की मदद

धमतरी:कोरोना महामारी को देखते हुए किए गए लॉकडाउन ने मजदूरों से उनकी रोजी-रोटी छीन ली. देश के कोने-कोने में जाकर अपना जीवनयापन करने के लिए मजदूरी करने वाले मजदूर आज दो वक्त के निवाले के लिए भी तरस रहे हैं. लाखों मजदूर अपने गृहग्राम जाने के लिए निकल पड़े हैं. इस बीच धमतरी जिले से राहत देने वाली खबर सामने आई है, जिसमें जिला पुलिस ने न सिर्फ मजदूरों के प्रति संवेदनशीलता दिखाई है, बल्कि उन्हें राजधानी रायपुर तक पहुंचाया भी. जिससे उन्हें अपने घर जाने में आसानी हो.

पुलिस ने की मजदूरों की मदद

दरसअल विशाखापट्टनम से लगभग 35 मजदूर पैदल ही अपने घर उत्तरप्रदेश के लिए निकल पड़े थे. चलते-चलते ये सभी मजदूर धमतरी जिले की सीमा पर बने चेक पोस्ट तक पहुंच गए. ड्यूटी में तैनात जवानों ने कंट्रोलरूम को इसकी सूचना दी. इसके बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने जिला प्रशासन की मदद से 35 मजदूरों को पास के गांव श्यामतराई के मिडिल स्कूल में नहाने, ठहरने और खाने की व्यवस्था कराई.

पढ़ें- अन्य राज्यों से राजनांदगांव लौट रहे मजदूर, बताई आपबीती

विभागीय बस को बनाया श्रमवीर एक्सप्रेस

पुलिस को जानकारी मिली कि ये मजदूर रायपुर से एक वाहन बुकिंग कर उत्तरप्रदेश जाना चाहते हैं. इसलिए रायपुर तक पैदल जाना है. बाद इसके धमतरी पुलिस ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए विभागीय बस को ही श्रमवीर एक्सप्रेस में बदल दिया और उन्हें रायपुर तक छोड़ने का निर्णय लिया. मजदूरों का हेल्थ चेकअप करने के बाद जब ये घर जाने के लिए बस में बैठ तो पुलिस ने रास्ते में खाने-पीने की भी व्यवस्था कर दी. पुलिस की इस पहल से मजदूर खुशी से भर गए और उन्होंने भारत माता की जय कर पुलिस को धन्यवाद दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details