छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धमतरी में यातायात विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 73 सरकारी कर्मचारियों के काटे चालान

धमतरी यातायात पुलिस ने चालानी कार्रवाई करते हुए सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया. इस अभियान में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले कर्मचारी और अधिकारी तक नहीं बख्शे गए.

By

Published : Aug 24, 2021, 6:33 PM IST

Rapid action of traffic department in Dhamtari
धमतरी में यातायात विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई

धमतरीःयूं तो अक्सर यातायात चलानी कार्रवाई से सरकारी अफसर बच कर निकल जाते हैं. खासकर पुलिस वाले, लेकिन धमतरी यातायात पुलिस ने आज चालानी कार्रवाई करते हुए शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों को भी नहीं बख्शा. यातायात पुलिस ने 73 सरकारी कर्मचारियों सहित पुलिस पर चालानी कार्रवाई की.और 35 हजार से ज्यादा का फाइन वसूला.

धमतरी कलेक्टर पीएस एल्मा ने आदेश जारी किया था कि सभी कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से हेलमेट पहनना होगा. उसके मद्देनजर मंगलवार को धमतरी यातायात की टीम एक्शन मोड में आ गई. रुद्री स्थित कलेक्ट्रेट मोड़ के सरकारी अफसरों ने दफ्तर के टाइम पर ही जांच अभियान छेड़ दिया. कार्यालय जा रहे शासकीय अधिकारी, कर्मचारी पर एक के बाद एक बगैर हेलमेट पहने लोगों पर ताबड़तोड़ चालानी कार्यवाही शुरू की गई. लगभग घंटे भर चले कार्रवाई में 73 वाहन चालकों से समन शुल्क 35 हजार 900 रुपये वसूले गए. इनमें से 71 दोपहिया वाहन और 2 बिना सीट बेल्ट के चार पहिया वाहन चालक थे.

डीएम के आदेश पर हुई कार्रवाई

इस संबंध में यातायात प्रभारी गगन बाजपेयी ने कहा कि कलेक्टर ने आदेश जारी किया था. जिसमें सभी शासकीय कर्मचारियों को हेलमेट पहनना अनिवार्य है. जिसके तहत आज कलेक्ट्रेट रोड में बगैर हेलमेट और सीट बेल्ट के 73 सरकारी कर्मचारियों और पुलिस से 35 हजार 900 रुपये वसूले गए. धमतरी में पहली बार ऐसा हुआ कि यातायात नियमों को तोड़ने पर सरकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई हुई है. इस कार्रवाई को आम लोगों ने सही बताया है. उनका कहना है कि अगर सरकारी कर्मचारी ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करेंगे तो वह दूसरे से इन नियमों का पालन कैसे करवा पाएंगे. इसलिए यातायात पुलिस को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details