छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिजली बिल की रकम में गबन के दो आरोपी गिरफ्तार, 9 लाख से ज्यादा के फर्जीवाड़े का आरोप

धमतरी में अर्जुनी पुलिस ने बिजली बिल के लाखों रुपए का गबन करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में पुलिस ने अब तक मुख्य आरोपी सहित कुल 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jul 3, 2020, 10:36 PM IST

accused arrested for embezzling electricity bill amount
बिजली बिल की राशि का गबन

धमतरी: बिजली बिल की राशि में हेराफेरी करने वाले दो फरार आरोपियों को अर्जुनी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के खिलाफ करीब 9 लाख 85 हजार रुपए के गबन करने का आरोप है. पुलिस दोनों आरोपियों की लंबे समय से तलाश कर रही थी. वहीं इस मामले के मुख्य आरोपी जगन्नाथ मानिकपुरी को पुलिस ने साल भर पहले गिरफ्तार कर लिया था, जो बिजली कंपनी का लिपिक था.

बिजली कंपनी के धमतरी संभाग के एग्जिक्यूटिव इंजीनियर सतीश कुमार किंडो ने मामले में आरोपियों के खिलाफ लिखित शिकायत की थी. उन्हें बहुत लंबे समय से हेराफेरी होने की आशंका थी. शिकायत के बाद बिजली विभाग ने एक जांच टीम गठित कर मामले की जांच की गई.

बैंक दस्तावेजों के आधार पर शिकायत

जांच टीम ने छानबीन के दौरान शिकायत को सही पाया, जिसमें आरोपी लिपिक जगन्नाथ की ओर से राईस मिलों और अन्य उपभोक्ताओं से नकद और चेक से राशि जमा कराकर पावती दी जाती थी. जिसके बाद चेक की राशि को आरोपी शासकीय फंड में जमा न कराकर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के बैंक खातों में जमा कराता था. जांच टीम ने कूट रचित दस्तावेज के आधार पर 9 लाख 85 हजार रुपए का गबन पाया था. इस मामले में पुलिस ने सभी के खिलाफ केस दर्ज किया था. जिसमें गोपाल साहू, योगेश सेन, बलराम सोनकर शामिल हैं.

पढ़ें:-धमतरी: नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार

बहरहाल गबन के मुख्य आरोपी जगन्नाथ मानिकपुरी को पुलिस ने साल भर पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था और न्यायिक रिमांड भेज दिया गया था.वहीं अब इस गबन में शामिल योगेश सेन और बलराम को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन एक अन्य आरोपी अभी भी फरार है, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है. पुलिस ने जल्द ही उसे पकड़ने का दावा किया है. पकड़े गए दोनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड में भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details