छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पुलिस के हत्थे चढ़े निलावाया मुठभेड़ में शामिल 3 नक्सली, DD न्यूज के कैमरामैन की हुई थी मौत

दंतेवाड़ा पुलिस ने 30 अक्टूबर 2018 को निलावाया में हुए मुठभेड़ में शामिल तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इस मुठभेड़ में डीडी न्यूज के एक कैमरामैन के साथ 3 जवान शहीद हो गए थे.

By

Published : Apr 30, 2019, 2:21 PM IST

Updated : Apr 30, 2019, 6:53 PM IST

अभिषेक पल्लव, एसपी, दंतेवाड़ा

दंतेवाड़ा: नक्सल मोर्चे पर तैनात सुरक्षा बलों को एक बड़ी सफलता मिली है. डीआरजी और जिला पुलिस बल ने 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सभी नक्सलियों पर कई वारदातों में शामिल होने का आरोप है.

अभिषेक पल्लव, एसपी, दंतेवाड़ा

डीडी न्यूज के कैमरामैन के साथ 3 जवान हुए थे शहीद
पुलिस के हत्थे चढ़े नक्सलियों ने कई खुलासे किए हैं. नक्सलियों ने 30 अक्टूबर 2018 को निलावाया में हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में शामिल होने की बात कबूल की है. इस मुठभेड़ में डीडी न्यूज के एक कैमरामैन के साथ 3 जवान शहीद हो गए थे.

एक नक्सली भी मारा गया था
नक्सलियों ने पूछताछ के दौरान कई मामलों में खुलासा करते हुए बताया कि, 30 अक्टूबर 2018 को जनमिलिशिया की टीम ने निलावाया सड़क पर एंबुश लगा रखा था. इस दौरान जब सुरक्षा बल वहां से गुजरने लगे तो दोनों ओर से फायरिंग शुरू हुई, जो काफी देर तक चलती रही. गिरफ्तार नक्सली ने बताया कि, इस मुठभेड़ में उसका एक साथी भीमा भी मारा गया था. भीमा के पेट और सिर में गोली थी, जिसके कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी.

एके-47 अपने साथ ले गये थे नक्सली
नक्सलियों ने एक और खुलासा करते हुए बताया कि, नक्सली बारसे देवा मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए जवानों का एक एके-47 रायफल अपने साथ ले गया था. गिरफ्तार नक्सली इलाके में सक्रिय जनमिलिशिया के बारे और भी बहुत कुछ पुलिस को बताया है. इसके आधार पर पुलिस आगे की रणनीति बनाने में जुट गई है. पुलिस निलावाया मुठभेड़ में शामिल नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई की कोशिश में है.

Last Updated : Apr 30, 2019, 6:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details