छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दंतेवाड़ा: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सामान छोड़ भागे नक्सली

By

Published : Aug 4, 2020, 3:57 PM IST

Updated : Aug 5, 2020, 3:05 PM IST

अरनपुर थाना क्षेत्र के मिर्चिपारा में मंगलवार की सुबह सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में दो जवानों को मामूली चोटें आई है. दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने मुठभेड़ की पुष्टि की है.

police naxal encounte
सर्चिंग के दौरान बरामद सामग्री

दंतेवाड़ा:नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के दौरान पुलिस लगातार नक्सली गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं. अरनपुर थाना क्षेत्र के मिर्चिपारा में मंगलवार की सुबह सुरक्षाबलों के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. जवाबी कार्रवाई में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग खड़े हुए. इस मुठभेड़ में 2 जवानों को मामूली चोटें आई है. सर्चिंग के दौरान पुलिस ने मौके से नक्सल सामग्री बरामद किया है.

पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

शहीदी सप्ताह के दौरान लगातार जवान नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सर्चिंग कर रहे हैं. इस बीच शहीदी सप्ताह के आखिरी दिन पुलिस को सूचना मिली थी कि अरनपुर थाना क्षेत्र के पोटाली पुलिस कैंप से लगभग तीन किलोमीटर की दूर मिर्चिपारा में 15 से 20 नक्सली ग्रामीणों की बैठक ले रहे हैं. सूचना के आधार पर STF और DRG के जवानों की एक संयुक्त पार्टी को मौके के लिए रवाना किया गया था. मौके पर पहुंचने के बाद जवानों ने क्षेत्र की घेराबंदी करना शुरू कर दिया. इसी दौरान नक्सलियों की नजर जवानों पर पड़ गई जिसके बाद हथियारबंद नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग करना शुरू कर दिया. मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने रोड किनारे लगा रखे दो पाइप बम को भी विस्फोट किया. लगातार 20 मिनट तक चली मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली ग्रामीणों की आड़ लेते हुए घने जंगल की ओर भाग खड़े हुए.

पाइप बम विस्फोट

पढ़ें: दंतेवाड़ा: 10 किलो का IED बरामद, सुरक्षाबलों ने किया डिफ्यूज

10 किलो का IED बरामद

पुलिस की लगातार कार्रवाई से बौखलाए नक्सली लगातार किसी न किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश में लगे हुए हैं. इससे पहले भी नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में 10 किलो का IED लगाया था, जिसे सुरक्षाबल के जवानों ने बरामद कर लिया और IED को निष्क्रिय कर दिया. जवान लगातार नक्सलियों के मंसूबों को नाकामयाब करने में सफल हो रही है.

बरामद सामग्री
Last Updated : Aug 5, 2020, 3:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details